×

मादडी एवं गुडली औद्योगिक क्षेत्रों की समस्याओं का निरीक्षण

रीको एवं यूसीसीआई अधिकारियो द्वारा निरिक्षण किया

 

इन्फ्रास्टक्चर से सबंधित समस्याओं का होगा समाधान

मादडी औद्योगिक क्षेत्र में उद्योग सम्बन्धी समस्याओं और मूलभूत सुविधाओं में सुधार हेतु रीको विभाग के अधिकारियों से बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता यूसीसीआई के उपाध्यक्ष विजय गोधा द्वारा की गई। बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष हेमन्त जैन, कार्यकारिणी सदस्य प्रखर बाबेल, शैलेन्द्र सिंह खमेसरा, कैलाश जैन, स्वस्तिक रांका आदि यूसीसीआई सदस्य उपस्थित थे।

बैठक के उपरान्त यूसीसीआई सदस्यों एवं रीको अधिकारी की संयुक्त टीम द्वारा मादडी औद्योगिक क्षेत्र का दौरा किया गया तथा यूसीसीआई के सदस्यों द्वारा रीको के अधिकारियों इन्फ्रास्ट्रक्चर सम्बन्धी समस्याएं बताई गई जिसमें मुख्यतः सडकों के क्षतिग्रस्त होने की समस्या, पीने के पानी की सप्लाई नहीं होना, अतिक्रमण, ट्रकों की पार्किंग के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या, नालियों के क्षतिग्रस्त होने व अवरूद्ध होने से गन्दे पानी के निकासी की समस्या, क्षेत्र में झाडियां/घासफूस की सफाई नहीं होना। वरिष्ठ उपाध्यक्ष हेमन्त जैन ने बताया कि मादडी औद्योगिक क्षेत्र में रोड नम्बर बताने वाले साईन बोर्ड नहीं होने से आगन्तुकों को एड्रेस ढूंढने में दिक्कत आती है।

यूसीसीआई सदस्यों एवं रीको अधिकारी की संयुक्त टीम ने मादडी के सभी क्षेत्रों का निरीक्षण किया। गुडली चेम्बर के सचिव ओमप्रकाश नागदा ने मुख्य रुप से नालियों की सफाई, सडकों की बुरी हालत, साईन बोर्ड का अभाव एवं किसी प्रकार के पार्क के विकास का नहीं होना जैसी समस्याएं बताईं।

पेण्डिंग कार्यों की सूची तैयार करते हुए रीको के अधिकारियों ने यह आश्वासन दिया कि इन सभी समस्याओं का जल्द ही समाधान किया जाएगा। इसके उपरान्त कलडवास औद्योगिक क्षेत्र में प्रस्तावित विजिट के यूसीसीआई भवन में कलडवास चैम्बर ऑफ़ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री (केसीसीआई) के पदाधिकारियों एवं यूसीसीआई के पदाधिकारियों के बीच औद्यौगिक क्षेत्र बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में समस्याओं के निवारण हेतु संयुक्त प्रयास किये जाने पर सहमति बनी। केसीसीआई के लगभग 300 सदस्य हैं।बैठक के दौरान केसीसीआई के सदस्यों द्वारा यूसीसीआई की सदस्यता लेने हेतु पहल की गई। अध्यक्ष कोमल कोठारी ने इसकी प्रशंसा की और कहा कि यूसीसीआई की कार्यकारिणी समिति की बैठक में केसीसीआई के सदस्यता आवेदन पत्र प्राप्ती पर अनुमोदन हेतु प्रस्तुत किया जायेगा।