×

तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान की हुई शुरुआत

पोलियो के खिलाफ बच्चों के सुरक्षा कवच को मजबूत बनाने के लिए 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की खुराक अवश्य पिलाये
 

उदयपुर 27 फरवरी 2022 । चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा बच्चों को पोलियो बीमारी से मुक्त रखने के लिए रविवार से 3 दिवसीय पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत की गई है।

जिला स्तरीय शुभारंभ कार्यक्रम शहर के सेक्टर 14 अर्बन पीएचसी पर आयोजित हुआ। इस दौरान मुख्य अतिथि पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा, जिला कलक्टर ताराचंद मीणा एवं युवा समाजसेवी विवेक कटारा ने बच्चे को पोलियो की खुराक पिलाकर इस अभियान का शुभारंभ किया। पूर्व सांसद मीणा व कलक्टर मीणा ने जिले में लक्षित बच्चों के बारे में जानकारी ली और हर बच्चे को इस खुराक को अनिवार्य रूप से पिलाने के निर्देश दिए।

इस मौके पर सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी, आरसीएचओ अशोक आदित्य, डब्ल्यूएचओ से डॉ अक्षय व्यास, एवं सेक्टर प्रभारी डॉ शंकर बामणिया ने भी बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर इस कड़ी को आगे बढ़ाया।

इस दौरान कलक्टर ताराचंद मीणा ने कहा कि पोलियो के खिलाफ बच्चों के सुरक्षा कवच को मजबूत बनाने के लिए 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की खुराक अवश्य पिलाये। उन्होंने कहा कि भारत पोलियो मुक्त जरूर है लेकिन पड़ोसी देशो में अभी भी इसके मामले देखने को मिल रहे है। इसलिये अपने बच्चे की सुरक्षा में चूक ना होने दे। उन्हें हर बार पोलियो की दवा अवश्य पिलायें