×

कक्षा 6 से 8 तक के शुरु हुए स्कूल, उदयपुर में  PVR सिनेमा खुलेगा 12 फरवरी से

INOX सिनेमा खोलने की ताऱीख अभी निर्धारित नहीं

 
सेना भर्ती कैंप के चलते हुए मार्च के अंत तक ही शुरु हो सकेगें शहर के स्विमिंग पूल

राजस्थान में 8 फरवरी से सिनेमाघर, और कक्षा 6 से 8वीं तक के स्कूल शुरु हो गए है। सुबह बच्चे स्कूल पहुंचे तो मुख्य द्वार पर पहले उनकी थर्मल स्कैनिंग कर तापमान मापा गया। इसके बाद हाथ सैनेटाइज कराए गए, मास्क लगाकर आने वाले बच्चों को पहले प्रवेश दिया गया।वहीं राजस्थान सरकार के निर्देश के अनुसार सामाजिक एवं धार्मिक समारोह में 100 के स्थान पर 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति का प्रावधान भी लागू हो गया है। आपको बता दे कि कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए पिछले साल मार्च में स्कूल, कॉलेज, धार्मिक स्थल, सिनेमाघर, जीम और स्विमिंग पूल बंद कर दिए थे। 

वहीं अब राजस्थान सरकार की ओर से  जनवरी में 9 से 12 तक के स्कूल संचालित करने की अनुमति दी गई। सोमवार से सिनेमाघर, कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल खोलने की अनुमति दी गई। इसके साथ ही पिछले 11 महीनों से बंद स्विमिंग पूल 8 फरवरी खोलने के लिए राज्य सरकार की गाइडलाइन जारी हो चुकी है। लेकिन उदयपुर शहर में स्विमिंग पूल मार्च के अंत में शुरु हो सकेगें। महाराणा प्रताप खेलगांव में सेना की भर्ती कैंप के चलते जनता के लिए यहां का पील एक महीने तक नहीं खोला जाएगा। वहीं आरएनटी मेडिकल कॉलेज,आरसीए और बीएन के स्विमिंग पूल भी अभी नहीं खोले जाएंगे।

मार्च को अंतिम सप्ताह या फिर अप्रैल के पहले सप्ताह में शुरु होने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा राज्य में 8 फरवरी से खुलने वाले सिनेमाघर उदयपुर में फिलहाल मेंटनेंस के चलते 12 फरवरी तक खुल सकेगें। शहर के सिलेब्रेशन मॉल स्थित PVR सिनेमा 12 फरवरी से खुलेगा। वहीं लेकसिटी मॉल स्थित INOX सिनेमाघर को खोलने को लेकर ताऱीख तय नहीं की गई है। क्योंकि यहां रख रखाव का काम किया जा रहा है।