×

अभिनेता देवानंद की जन्म शताब्दी पर रमेश चन्द्र भट्ट द्वारा लिखित पुस्तक का विमोचन

भट्ट देवानंद के बहुत बड़े प्रशंसक हैं उन्ही की शैली में रहते हैं, मोटिवेशनल स्पीकर हैं

 

उदयपुर 11 अक्टूबर 2023। उदयपुर के एलआईसी के पूर्व मैनेजर 70 वर्षीय रमेश चंद्र भट्ट ने बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता देवानंद की जन्म शताब्दी (1923-2023) के उपलक्ष में जयपुर में मनाए गए एक शानदार उत्सव में जवाहर कला केंद्र पर प्रसिद्ध अभिनेत्री हेमा मालिनी की उपस्थिति में उनके द्वारा लिखित "देवानंद की फिल्मों के गीतों में जीवन-दर्शन" नामक पुस्तक का विमोचन किया गया। 

विमोचन डायरेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस उमेश मिश्रा तथा जीके इंडस्ट्री की निदेशक प्रियंका जोधावत की उपस्थिति में हुआ। द एवरग्रीन देवानंद सोसाइटी (टेड्स) के अध्यक्ष रवि कामरा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। हिमांशु पब्लिकेशन ने इस पुस्तक का प्रकाशन किया। 

इस पुस्तक में देवानंद की फिल्मों के 125 गीतों का समावेश किया गया हैं। जिसमें उत्साह, ऊर्जा, क्रियाशीलता, जिवंतता, सकारात्मक और जीवन जीने की कला के दर्शन होते हैं। देवानंद ने 65 वर्षों के लम्बे फ़िल्मी सफर में करीब 115 फिल्मों में काम किया, उनकी फिल्मों में बहुत ही उम्दा संगीत और किसी खास  विषय पर उनका निर्माण किया। एक कर्मवीर की तरह अंत समय तक फिल्मों के निर्माण में लग रहे। उनके जीवन के मिल का पत्थर फिल्म गाइड थी जो उदयपुर और चित्तौड़ में फिल्माई गई थी जो उनकी सबसे बेहतरीन फिल्में उनकी मानी जाती है। भट्ट देवानंद के बहुत बड़े प्रशंसक हैं उन्ही की शैली में रहते हैं, मोटिवेशनल स्पीकर हैं।