×

उदयपुर में राहत | ब्रिटेन से आए प्रवासियों में नया UK COVID स्ट्रेन नहीं पाया गया

एन.आई.वी. पुणे की रिपोर्ट में UK से उदयपुर आए 5 COVID पॉजिटिव यात्री में UK के नए COVID स्ट्रेन नहीं पाए गए

 

ब्रिटेन से उदयपुर आए 5 COVID पॉज़िटिव यात्रियों की पुणे लैब से आई रिपोर्ट में COVID का नया स्ट्रेन नहीं पाया गया है। बीते दिनों उदयपुर में ब्रिटेन से लौटे 29 प्रवासियों को जिला प्रशासन द्वारा ट्रेस किया गया था। सभी की RT-PCR जांच करवाई गई थी। जिसमें 5 प्रवासियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इन 5 प्रवासियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर कोरोना के नए स्ट्रेन की जांच के लिए सभी के सैम्पल को पुणे कि लैब में भेजा गया था।

उदयपुर में ब्रिटेन से आए कोरोना के नए स्ट्रेन ने प्रदेशवासियों की परेशानी बढ़ा दी थी। ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद सरकार सतर्क हैं। वहीं केंद्र ने ब्रिटेन से आने वाले पैसेंजर विमानों पर रोक को 7 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा जो भी पैंसेजर भारत आए है उनको ट्रेस करके जांच की जा रही है।

चिकित्सा एंव स्वास्थय विभाग ने 23 और 24 दिसंबर को जो लोग ब्रिटेन से उदयपुर आए है उनके घर मेडिकल टीम को भेजा गया था। उन सभी की मॉनिटरिंग की जा रही थी। इन सभी को निर्देश दिए गए थे कि 14 दिन तक आइसोलेशन में रहें। हल्के लक्षण होने पर मेडिकल टीम को सूचना देने के लिए सभी को पाबन्द किया गया है।