×

‘आवाज‘ अभियान के तहत सखी महिलाओं को अधिकारों एंव कर्तव्यों के प्रति किया सजग 

हिन्दुस्तान जिंक द्वारा महिला सशक्तिकरण के विषय में किये जा रहें कार्यो की जानकारी दी

 
राजस्थान पुलिस द्वारा महिला सुरक्षा जागरूकता को लेकर चलाए जा रहें विशेष अभियान ‘‘आवाज’’ की कार्यशाला का आयोजन जावर मांइस सामुदायिक भवन में किया गया जिसमें 80 से अधिक सखी महिलाओं ने भाग लिया

राजस्थान पुलिस द्वारा महिला सुरक्षा जागरूकता को लेकर चलाए जा रहें विशेष अभियान ‘‘आवाज’’ की कार्यशाला का आयोजन जावर मांइस सामुदायिक भवन में किया गया जिसमें 80 से अधिक सखी महिलाओं ने भाग लिया । 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मुकेश सांखला, पुलिस उपअधीक्षक चेतना भाटी, पुलिस उप अधीक्षक-सराड़ा हीरा लाल, हिन्दुस्तान जिंक जावर के एसबीयू डायरेक्टर बलवन्त सिंह  राठोड़, मंजरी फाउण्डेषन के कार्यक्रम निदेशक नरेश नैन, जावर थाना अधिकारी कमलेन्द्र सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की ।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश सांखला ने महिलाओं को  कानूनी सहायता, साईब्रर क्राईम की जानकारी दी साथ ही उन्हें अधिकारों और कर्तव्यों के प्रति सजग रहने और निडर होने का आव्हान किया । महिलाओं केा अभय हेल्प लाइन नंबर की जानकारी दी गई  जिसकी सहायता से महिलाएं किसी भी संकट घडी में पुलिस स्टेशन ना पहुंच पाने की स्थित में भी सीधे पुलिस के साथ संपर्क कर सकती है। 

पुलिस उप अधीक्षक, चेतना भाटी ने बेटी बचाओं , बेटी पढाओं का संदेश देते हुए महिलाओं से अपने अधिकारों के प्रति सजग रहते हुए स्वयं को आगे आकर अपना बचाव करने की बात कही। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति आप पर अनाचार नहीं कर सकता है पुलिस सदैव आपकी सहायता के लिए तैयार है। भाटी ने महिलाओं को जागरूक एंव अपने अधिकारों के प्रति सजग किया एवं महिलाओं के कानूनों की जानकारी, उनके अधिकार एवं कर्तव्यों का निर्वहन के बारे में अवगता कराया। 

हिन्दुस्तान जिंक जाॅवर मांइस के एसबीयू डायरेक्टर बलवन्त सिंह राठोड़ ने हिन्दुस्तान जिंक द्वारा महिला सशक्तिकरण के विषय में किये जा रहें कार्यो की जानकारी दी । कोविड महामारी में पुलिस प्रशासन द्वारा सहयोग को अविस्मरणीय बताया। उपस्थित अतिथियों को सखी महिलाओं द्वारा स्मृति चिन्ह प्रदान कर स्वागत किया ।