×

हल्दी घाटी की पवित्र माटी को नमन तथा रक्ततलाई पर वीर योद्धाओं को पुष्पांजलि कर किया वंदन

महाराणा प्रताप जन्मजयंती साप्ताहिक कार्यक्रम के तहत

 

साप्ताहिक कार्यक्रम के तहत दूसरे दिन 07 जून 2021, सोमवार को मेवाड़ाधिपति भगवान एकलिंग नाथ जी के दर्शन कर, उनके जन्मस्थली कुंभलगढ़ जाएंगे

उदयपुर 6 जून 2021। महाराणा प्रताप जन्मजयंती साप्ताहिक कार्यक्रम के तहत आज हल्दी घाटी की पवित्र माटी को नमन तथा रक्ततलाई पर वीर योद्धाओं को पुष्पांजलि कर  वंदन किया गया। 

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा - मेवाड़ के प्रवक्ता रणवीर सिंह जोलावास ने बताया कि महासभा तथा शिव सेना के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को हल्दी घाटी की पवित्र माटी का पूजन किया गया । महासभा जिलाध्यक्ष यादवेन्द्र सिंह रलावता व शिव सेना संभाग प्रमुख हरीश श्रीमाली ने वीरों के रक्त की माटी का सभी के मस्तक पर तिलक किया तथा जोशीले नारों के बीच युवाओं ने तलवार बाजी का प्रदर्शन कर हल्दीघाटी युद्ध के पलों को स्मरण किया । युवाओं ने हल्दी घाटी की रज का अपने मस्तक पर लेप किया ।

प्रताप भक्तों ने रक्ततलाई पर तंवर बंधुओं के बलिदान के साथ सभी वीरों के अदम्य साहस को स्वरांजलि अर्पित करते हुए वीरों के देशभक्ति व महाराणा प्रताप के जयकारों से रक्ततालाई को गुंजायमान कर दिया । महासभा के नेतृत्व में सभी प्रताप प्रेमी महाराणा प्रताप की गुफा, हल्दी घाटी पर स्वामिभक्त चेतक की समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित तथा युवाओं ने चेतक के त्याग - बलिदान पर चर्चा करी तथा पहाड़ी पर स्थित महाराणा प्रताप की अश्वारूढ़ प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। 

उपरोक्त कार्यक्रम में उपमंत्री भानुप्रताप सिंह थाणा, योगाचार्य प्रीतम सिंह चुंडावत, जसवंत सिंह, भूपेश सिंह, भूपेंद्र सिंह, कुबेर सिंह, सुरेश, रमेश गमेती, करण सिंह, पिंटू लोहार, गणेश पूरी, भवर पूरी, उमेश लोहार, ईश्वर सिंह, बाबू नाथ, बाबू सिंह आदि मौजूद रहे।

साप्ताहिक कार्यक्रम के तहत दूसरे दिन 07 जून 2021, सोमवार को मेवाड़ाधिपति भगवान एकलिंग नाथ जी के दर्शन कर, उनके जन्मस्थली कुंभलगढ़ जाएंगे। ततपश्चात राजतिलक स्थली गोगुन्दा पर पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी। मायरा की गुफा में शस्त्र पूजन किया, नगर निगम प्रांगण स्थिति महाराणा प्रताप की  प्रतिमा का दुग्धाभिषेक कर पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी ।