×

सृजन द स्पार्क के जोधपुर चेप्टर की संगीत संध्या में सृजन एपेक्स द्वारा चार्टर प्रदान 

जोधपुर में आयोजित सांस्कृतिक संध्या एक सुरीली शाम भजन व गजलों से महक उठी

 

अन्तरराष्ट्रीय संगीत और सांस्कृतिक संगठन सृजन द स्पार्क की ओर से जोधपुर चेप्टर को सृजन एपेक्स द्वारा चार्टर प्रदान किया गया। अमरगढ़ रिसोर्ट जोधपुर में आयोजित सांस्कृतिक संध्या एक सुरीली शाम भजन व गजलों से महक उठी।

गजल सम्राट अनूप जलोटा व हैदराबाद की प्रसिद्ध गजल गायिका पूर्वा गुरु ने गजलों व भक्ति गीतों से समूचे माहौल व में आध्यात्म की खुशबू बिखेरी। भजन गायक अनूप जलोटा ने ऐसी लागी लगन व् अच्युतम केश्वम भजन से आगाज़ किया।  दोनों कलाकारों ने जगजीत सिंह, किशोर कुमार और लता मंगेशकर को स्वरांजलि अर्पित की।  

सृजन एपेक्स के महासचिव दिनेश कटारिया ने बताया कि सृजन जोधपुर की ओर से लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड प्रसिद्ध संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद के वाजिद को प्रदान किया गया जिसे संगीतकार साजिद ने प्राप्त किया। लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड  प्रसिद्द लेखिका एवं मोटिवेशनल स्पीकर स्वाति लोढ़ा को भी प्रदान किया गया। कार्यक्रम में जोधपुर के गणमान्य व्यक्तियों के साथ जोधपुर महाराज गज सिंह एवं महारानी भी उपस्थित थे। अतिथियों का स्वागत सृजन जोधपुर अध्यक्ष सुनील तलवार ने किया। 

कार्यक्रम में संगीतकार साजिद ने कहा कि जोधपुर की मिटटी में संगीत है। उन्होंने कहा कि अपने भाई के लिए सृजन का अवार्ड प्राप्त करने में उन्हें अत्यंत प्रसन्नता हो रही है। सृजन के पेट्रन शैलेश लोढ़ा ने कहा संगीत रूहानी चीज़ है। स्वाति लोढ़ा ने सृजन अवार्ड पाने पर अपनी प्रसन्नत्ता जाहिर की। 

सृजन एपेक्स उदयपुर की ओर से एपेक्स अध्यक्ष जी आर लोढ़ा, राजेश खमेसरा, राजेंद्र शर्मा , पी एस तलेसरा, नरेंद्र मारु, अब्बास अली बंदूकवाला, घनश्याम जोशी और किशोर पाहुजा उपस्थित थे। सृजन के चीफ पेट्रन प्रसन्न खमेसरा भी कार्यक्रम में उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन आर जे रेक्स ने किया।