×

जश्न ऐ विलादत हज़रत अली पर आयोजित हुआ राज्य स्तरीय कार्यक्रम

अजंता गली स्थित शिया जामा मस्जिद में आयोजित हुआ कार्यक्रम

 

उदयपुर 25 जनवरी 2024। कल बुधवार शाम पैगम्बर ए इस्लाम हजरत मुहम्मद (स. अ.) के दामाद और पहले इमाम हज़रत अली (अ.) की योम- ए-पैदाइश पर उदयपुर की अजंता गली स्थित शिया जामा मस्जिद में राज्य स्तरीय कार्यक्रम महफ़िल ए मिलाद का आयोजन किया गया। इस आयोजन में राजस्थान के कई जिलो के आलिमो और धर्मगुरुओ ने हिस्सा लिया। 

उक्त कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में दिल्ली से मौलाना जावेद आबदी ने शिरकत करते हुए हज़रत अली के किरदार पर रौशनी डाली और हज़रत अली की शान में कसीदे पेश किये। 

जश्न कमिटी के सदर सैयद मजहर रिज़वी ने बताया की इस आयोजन में मौलाना काज़िम, मौलाना जीशान, मौलाना जेनुल ईबा, मौलाना शब्बीउल हसन,  मौलाना जहूर ईमाम, मौलाना अली हुसैन, मौलाना हैदर बिजनौरी, मौलाना गाफिर अब्बास, मौलाना नकी हुसैन, मौलाना पयम्बर रज़ा, मौलाना अली ईमाम,  मौलाना अली हैदर, मौलाना जरीफ हैदर, मौलाना एतशाम हुसैन आदि मौलाना ने अपने अपने कलाम पेश किये।

इस्लामी कैलेंडर का किया विमोचन

इस अवसर पर वर्ष 2024 के लिए इस्लामी कैलेंडर का भी विमोचन किया गया। उदयपुर में बाहर से तशरीफ़ लाये मौलाना काज़िम, मौलाना फ़िरोज़ मिर्ज़ा, सैयद सिब्तैन हैदर, अब्बास रिज़्वी, फ़िरोज़ नाथ ने कैलेंडर का अनावरण किया। 

जश्न कमिटी के सदर सैयद मजहर रिज़वी ने बताया कि उक्त कार्यक्रम मौलाना फिरोज मिर्जा की अध्यक्षता में सम्पन हुए जबकि महफ़िल का संचालन मौलाना हैदर बिजनोरी ने किया। वहीँ इस अवसर पर सामूहिक नियाज़ का इंतेज़ाम किया गया।