×

संविधान दिवस के अवसर पर गिट्स के छात्रों द्वारा स्वेटर वितरण का कार्यक्रम

कुराबड़ के वली के सरकारी स्कूल में गरीब बच्चो के लिए स्वेटर वितरण के कार्यक्रम का आयोजन

 

गीतांजलि इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में  गिट्स के एन एस एस क्लब के विद्यार्थीओ द्वारा कुराबड़ के वली के सरकारी स्कूल में गरीब बच्चो के लिए स्वेटर वितरण के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

संस्थान के निदेशक डॉ  विकास मिश्र ने बताया कि संविधान दिवस हमें स्वतंत्र भारत के नागरिक होने का अहसास दिलाता है साथ ही लिखित मूल कर्तब्यों से हमें नागरिक के तौर पर अपनी जिम्मेदारिओं की भी याद दिलाता है। इसीलिए हमारी यह जिम्मेदारी बनती है कि देश के हर नागरिक को हम समान समझे और उनके आधिकारो की रक्षा करे। आज भी समाज का कुछ तबका मूल भूत सुविधाओं से वंचित है। इसी वंचित तबके के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की संयोजक सहायक प्रो अंजलि धाबाई के अनुसार इस अवसर पर कुराबड़ के वली के सरकारी स्कूल में गरीब बच्चो के लिए स्कूल के स्टाफ के सहयोग से स्वेटर वितरण का कार्यक्रम किया गया। 

इस अवसर वित्त नियंत्रक बी एल जागीड ने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों के कोमल मन में जन सेवा का अंकुरण स्फुटित करना था। जिससे वे आगे चलकर ऐसे भारत का निर्माण करे जो जातपात उंच-नीच की भावना से परे हो।