×

शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3054 की ओर से आयोजित

 
 महात्मा गांधी उच्च माध्यमिक विद्यालय एवं बड़गांव प्राथमिक विद्यालय शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया

उदयपुर 18 दिसंबर 2020 । रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3054 की ओर से आयोजित किये जा रहे रोटरी सर्विस वीक के तहत पांचवे दिन आज बड़गांव स्थित महात्मा गांधी उच्च माध्यमिक विद्यालय एवं बड़गांव प्राथमिक विद्यालय शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

प्रोजेक्ट चेयरमेन सरिता सुनेरिया ने बताया कि रोटरी के टीच प्रोजेक्ट में शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम का महत्वपूर्ण भाग है और उसी के तहत आज यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

इस अवसर मुख्य अतिथि शहर की प्रसिद्ध टेरो रीडर अदिति राठौड़ ने भी शिक्षकों को संबोधित करते हुए उन्हें इमोशनल फ्रीडम टेक्निक सिखाई। यह एक स्ट्रेस मैनेजमेंट टेक्निक है, जिसमें आजकल हमारी जिंदगी में एक शब्द बहुत ज्यादा इस्तेमाल होता है टेंशन, उसे दूर करने के लिए यह टेपिंग टेक्निक बहुत कारगर साबित होती है। बच्चों की याददाश्त बढ़ाने के लिए भी यह बहुत कारगर टेक्निक है।

इस अवसर डिस्ट्रिक्ट प्रोजेक्ट चेयरमेन डॉ.ऋतु वैष्णव ने सप्ताह में आयोजित किये जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी दी। अंत में सचिव साक्षी डोडेजा ने आभार ज्ञापित किया। प्रारम्भ में विद्यालय की प्राचार्या वंदना गलुण्डिया ने सभी का स्वगात किया। कार्यक्रम में 50 शिक्षको ने भाग लिया।