×

कुल की रस्म के साथ तीन दिवसीय उर्स का सादगी के साथ समापन

हजरत इमरत रसूल शाह बाबा के चल रहे तीन दिवसीय 131वें उर्स का समापन

 
महफिले मिलाद का आयोजन

उदयपुर, 21 अक्टूबर 2020। शहर के ब्रह्मपोल बाहर स्थित दरगाह हजरत इमरत रसूल शाह बाबा के चल रहे तीन दिवसीय 131वें उर्स का समापन बुधवार को दोपहर बाद नमाजे जौहर सलातो-सलाम व दुआ के साथ हुआ।

दरगाह कमेटी के सदर मोहम्मद युसुफ ने बताया कि हजरत इमरत रसूल शाह बाबा के तीन दिवसीय उर्स में राज्य सरकार द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए विभिन्न कार्यक्रम कमेटी के सदस्यों सहित कुछ अन्य लोगों की मौजूदगी में उर्स की रस्मों को सादगी के साथ अदा किया गया। वहीं हर वर्ष की भांति इस वर्ष कव्वाली का आयोजन नहीं किया गया। उर्स के चलते मस्तान बाबा ट्रस्ट की ओर से दरगाह पर चादर शरीफ पेश की गई।

महफिले मिलाद का आयोजन

दोहपर जौहर की नमाज के बाद महफिले मिलाद का आयोजन किया गया जिसमें नातख्वां हाजी चांद मोहम्मद ने ख्याले यार हर गम को टाल देता है, व दर्द सहकर भी तेरा नाम लिये जाते है, तेरे दीवाने तुझे याद किये जाते है पढा, नातख्वां अशरफ रजा कादरी ने दयारे गौस क्या देखा मदीने की गली देखी व ख्वाजा गरीब नवाज व इमरत रसूल बाबा की शान में मनकबत पढी। आखिर में सिददीक हुसैन, लियाकत हुसैन बाउजीभाई ने सलातो सलाम पढा। 

कुल की रस्म में फातिहा ख्वानी इमाम हाफिज मेहमूदुज्जमा ने की। दुआ में सभी के लिए कोरोना से बचाव व सलामती के साथ मुल्क में अमन-शांति व भाईचारे के लिए दुआएं की गई। इस अवसर पर मुबारिक हुसैन, शब्बीर हुसैन, अब्दुल हमीद, सरवर खान, मोहसिन हैदर, अब्दुल अजीज सिंधी, मांगु खान, मोहम्मद सलीम पठान सहित अन्य समाज के लोग मौजूद रहे।