×

उदयपुर में जल्द कोरोना वैक्सीन आने की संभावना, तैयारियां हुई तेज

दिसंबर के अंत में वैक्सीन आने की संभावना

 

1000 स्वास्थय कर्मी वैक्सीन लगाते है तो रोजाना 40000 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी

कोरोना संक्रमण को देखते हुए उदयपुर में वैक्सीन को लेकर तैयारियां तेजी से चल रही है। उदयपुर में कोरोना मरीज का आंकड़ा 10000 से अधिक पहुंच गया है कि लेकिन रिकवरी रेट में भी सुधार है।

वहीं सीएमचओ डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया कि उदयपुर में जल्द ही दिसंबर के आखिरी में कोरोना वैक्सीन को लेकर तैयारी चल रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिकित्सा विभाग की ओर से फैसला लिया गया है कि दिसंबर के अंत तक कोरोना वैक्सीन आने की संभावना है।

सीएमचओ ने कहा कि शादी और दिपावली का सीजन होने से कोरोना मरीजों की संख्या बड़ी है ऐसे में शादियों में ज्यादा लोग मौजूद न हो मास्क और हाथों को बार-बार सेनेटाइज करें और कहा कि उदयपुर में दिसंबर के अंत में वैक्सीन आ जाती है तो 40000 लोगों को मिलेगी।  

वैक्सीन को लगाने के लिए स्वास्थय कर्मचारी की पुरी तरह से तैयारी कर ली है। जिले में 1000 स्वास्थय कर्मचारी, 2500 निजी स्वास्थय कर्मचारी काम में जुट गए है। यदि 1000 स्वास्थय कर्मी वैक्सीन लगाते है तो रोजाना 40000 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। वहीं वैक्सीन सबसे पहले स्वास्थय कर्मचारियों को लगाई जाएगी। उसके बाद सभी को लगाई जाएगी। वैक्सीन लगाने के बाद भी कोरोना होने का खतरा बढ़ सकता है। ऐसे में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना रखें।