×

शहर में आयुर्वेदिक औषधियों का होगा निःशुल्क वितरण

संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट ने काढ़ा-रथ किया रवाना

 

हेल्पलाइन से ले सकते हैं परामर्श

उदयपुर, 26 अप्रेल 2021। संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट सोमवार को कोविड-19 संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए चल चिकित्सा इकाई (काढ़ा रथ) को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मदन मोहन मालवीय राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय की ओर से चल चिकित्सा इकाई (काढ़ा रथ) के माध्यम से सात टीमों द्वारा शहर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने के साथ ही आयुर्वेदिक औषधियों से निर्मित सुधा काढ़ा तथा विभिन्न औषधियां निःशुल्क वितरित की जावेगी।

संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट ने चल चिकित्सा इकाई (काढ़ा रथ) को रवाना करने के अवसर पर कहा कि कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें। उन्होंने कहा कि सामान्य लक्षण होने पर स्वयं को घर पर आइसोलेट करते हुए चिकित्सकीय परामर्श के अनुसार दवाई लेनी चाहिए। संभागीय आयुक्त ने आयुर्वेद विभाग के प्रयासों को सराहते हुए कहा कि चल चिकित्सा इकाई के माध्यम से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली औषधियों का वितरण करने से लोगों को कोरोना से लड़ने की ताकत मिलेगी।
 
हेल्पलाइन से ले सकते हैं परामर्श

मदन मोहन मालवीय राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय में एक हेल्पलाइन डेस्क का गठन भी किया गया है। यहां सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक डॉ. अजय कुमार शर्मा मोबाइल नंबर 9413257535, डॉ. मनमोहन शर्मा मोबाइल नंबर 9887364809 से परामर्श ले सकते हैं, जबकि दोपहर 2 बजे से रात 8 बजे तक डॉ. महेश कुमार गुप्ता मोबाइल नंबर 9829070181, डॉ. शिवकान्त शर्मा मोबाइल नंबर 9414709396 से चिकित्सकीय सलाह ली जा सकती है।