×

वीर शहीद अब्दुल हमीद को मुस्लिम महासंघ ने खिराज ए अकीदत पेश की

अदम्य वीरता और साहस के लिए मरणोपरांत परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था

 

उदयपुर। मुस्लिम महासंघ प्रदेश ने वीर शहीद अब्दुल हमीद के शहादत दिवस के मौके पर उदयपुर स्थित टाउन हॉल शहीद स्मारक पर उनको खिराजे अकीदत पेश की गई। अब्दुल हमीद का जन्म 1 जुलाई 1933 को यूपी के गाजीपुर में हुआ था 20 साल में सेना में शामिल, पाक से 1965 जंग में मोर्चे पर भेजा गया पंजाब के खेमकरण सेक्टर में 7 पाकिस्तानी पैटन टैंकों को किया तबाह, अदम्य वीरता और साहस के लिए मरणोपरांत परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था। 

राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी मोहम्मद बक्ष ने कहा कि परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद ने 10 सितंबर 1965 में पाकिस्तान के 7 पैटन टैंको पर हमला करने का जो साहसिक कार्य किया था वह कभी भुलाया नहीं जा सकता। प्रदेश अध्यक्ष हनीफ़ खान ने कहा कि शहीद वीर अब्दुल हमीद जैसे सच्चे देशभक्तों से प्रेरणा लेनी चाहिए। देश का मुसलमान देश की आन बान शान के लिए मरना मिटना जानता है। 

मुस्लिम महासंघ प्रदेश उपाध्यक्ष सैयद दानिश अली ने बताया कि शहीद वीर अब्दुल हमीद का नाम व बहादुरी का कार्य हमारे दिलों में हमेशा के लिए जिंदा रहेगा। 

इस मौके पर मुस्लिम महासंघ राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी मोहम्मद बक्ष, राष्ट्रीय महासचिव के आर सिद्दीकी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हाजी शफी, हाजी शफी इंजीनियर,  प्रदेश अध्यक्ष हनीफ़ खान, संभाग अध्यक्ष तौकीर रजा, माजिद खान, अहमद इंजी, संभाग सचिव असलम खान, जिला सचिव अय्यूब खान, मोहसिन खान, फैसल खान आदि पदाधिकारी एव कार्यकर्ता उपस्थित रहे।