×

सूचना केन्द्र से दो कोरोना जागरूकता रथों को दिखाई हरी झण्डी

 
जिले में कोरोना जागरूकता के हो रहे सराहनीय प्रयास: शर्मा

उदयपुर, 14 अगस्त 2020 । कोरोना की रोकथाम व बचाव के उद्देश्य से उदयपुर शहरी क्षेत्र की तंग गलियों में कोरोना जागरूकता संदेशों के प्रसारण के उद्देश्य से जिला प्रशासन तथा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तत्वावधान में दो कोरोना जागरूकता रथ शुक्रवार को सूचना केन्द्र परिसर से रवाना किये गये। इन जागरूकता रथों को महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक व समाजसेवी पंकज कुमार शर्मा व सूचना एवं जनसम्पर्क उपनिदेशक डॉ. कमलेश शर्मा ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

समाजसेवी शर्मा ने कहा कि शहर के रिहायशी इलाकों की बसावट को देखते हुए कोरोना जागरूकता के लिए इस प्रकार के छोटे वाहनों में रथों को तैयार करना श्रेष्ठ कार्य है। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना जागरूकता के लिए जिला प्रशासन व जनसंपर्क विभाग द्वारा सराहनीय कार्य किए जा रहे हैं।

इस मौके पर उपनिदेशक डॉ. कमलेश शर्मा ने बताया कि यह जागरूकता रथ माइक सिस्टम के माध्यम से उदयपुर शहर की तंग गलियों, अंदरूनी हिस्सों, प्रमुख चौराहों, सहित आस-पास के क्षेत्रों एवं प्रमुख चौराहों एवं सार्वजनिक स्थानों पर पहुंच कर जागरूकता के संदेश पहुंचाएंगें। माइक सिस्टम में चलने वाली जागरूकता संदेश आधारित ऑडियो क्लिप सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की ओर से तैयार की गई है। इस अवसर पर सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय के सहायक लेखाधिकारी दिनकर खमेसरा, विनय दवे, समाजसेवी फिरोज अहमद शेख, भगवान सोनी आदि मौजूद रहे।