×

आईएएस बनें शहर के दो युवाओं, कोरोना वारियर्स एवं समाज सेवियों को किया सम्मानित

 

विशिष्ठ अतिथि संरक्षक जानकीलाल मून्दड़ा ने कहा कि कोरोना काल में जिस प्रकार से वैश्य समाज ने शहर के जरूरतमंदो की सेवा की, वह टीम वर्क का ही परिणाम था।

उदयपुर। उदयपुर जिला वैश्य महासम्मेलन ने वैश्य समाज से भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयनित हुए दो युवा अधिकारियों को आज एक समारोह में सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कोरोना काल में जरूरतमंदो तक सेवायें पंहुचानें वाले कोरोना योद्धाओं व समाज सेवियों केा भी सम्मानित किया गया। शहर के तीसरे युवा आईएएस अभिजीत भाणावत मौजूद नहीं थे।

इस अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि नाकोड़ा ज्योतिष कार्यालय के कान्तिलाल जैन ने कहा कि यह वैश्य समाज के लिये गर्व की बात है कि सर्व समाज के लिये सेवा करने वाले दो युवा आईएएस वैश्य समाज ने देश को दिये है।

विशिष्ठ अतिथि संरक्षक जानकीलाल मून्दड़ा ने कहा कि कोरोना काल में जिस प्रकार से वैश्य समाज ने शहर के जरूरतमंदो की सेवा की, वह टीम वर्क का ही परिणाम था। यह समाज का सौभाग्य था कि वह कोरोना काल में सबसे पहले सर्व समाज के लिये आगे आया।

युवा आईएएस हुए सम्मानित 

कार्यक्रम में आईएएस बनें लविश ओर्डिया व अंकुश कोठारी को कान्तिलाल जैन, जानकीलाल मूंदड़ा, जिलाध्यक्ष अनिल नाहर, संरक्षक के. एम. जिन्दल, कोषाध्यक्ष प्रकाश चेचाणी, युवाध्यक्ष पंकज तोषनीवाल ने तिलक लगाकर, माल्यार्पण कर, उपरना ओढ़़ाकर, स्मृतिचिन्ह एवं अभिनंदन पत्र भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर इनके अभिभावकों को भी सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अनिल नाहर ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय वैश्य फेडरेशन वैश्य समाज के बच्चों को प्रशासनिक सेवा के फाईनल परीक्षा की तैयारी के लिये आर्थिक सहायता उपलब्ध कराती है। फेडरेशन ने यह बीडा उठाया है कि प्रशासनिक सेवा की तैयारी के लिये समाज के बच्चों को धन की कमी नंही आने देती है। वैश्य समाज ने कोरोना काल में 43 दिन में 93393 फूड पैकेट और 1267 राशन सामग्री के पैकेट वितरीत किये। एक सर्वेक्षण में मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2022 से 2025 के बीच सरकार द्वारा निर्धारित कोटे में वैश्य समाज को सरकारी सेवाओं में अधिक नौकरी मिलेगी। मिलेगा जिसका पूरा लाभ उठाना होगा।

सेवा सहयोगी हुए सम्मानित - कार्यक्रम में आशीष हरकावत, प्रकाश चेचाणी, प्रदीप किरण जैन, लविश गुप्ता, राकेश जैन, श्रद्धा गट्टानी, न्यू अहिंसापुरी युवा मंच, अनुपम महिला क्लब, दिलीप सुराणा, अशोक विजयवर्गीय, शरद जैन, अरविन्द जैन, रेनप्रकाश जैन, आजाद लोढ़ा, नितिन शुक्ला सहित अनेक सहयोगियों को उपरणा ओढ़़ाकर एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। अंत में प्रकाश चेचाणी ने आभार ज्ञपित किया। कार्यक्रम का संचालन नीलम ने किया।