×

यूसीसीआई में एच.आर. मैनेजमेन्ट पर ट्रेनिंग प्रोग्राम 8 जनवरी से

उद्यमियों में प्रोफेशनल एच.आर. मैनेजमेन्ट के विकास पर वरिष्ठ एच.आर. विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा

 

पाठ्यक्रम में भाग लेने वाले उद्यमियों को अपने व्यवसाय में एच.आर. विकास एवं सुधार के लिये आगामी नौ माह तक मार्गदर्शन प्रदान किया जायेगा

उदयपुर चेम्बर ऑफ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री द्वारा यूसीसीआई इमर्जिंग लीडर्स प्रोग्राम के तहत व्यवसाय सम्बन्धी विभिन्न विषयों पर उद्यमियों के लिए पाठ्यक्रम संचालित किये जा रहे हैं।

यूसीसीआई के अध्यक्ष कोमल कोठारी ने बताया कि तीन दिवसीय आगामी पाठ्यक्रम दिनांक 6 से 8 जनवरी 2022 को रखा गया है। यह पाठ्यक्रम एच.आर. मैनेजमेन्ट पर केन्द्रित है और उद्यमियों में प्रोफेशनल एच.आर. मैनेजमेन्ट के विकास पर वरिष्ठ एच.आर. विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा।

कोमल कोठारी ने बताया कि कोर्स की विषय विशेषज्ञ सुश्री ऋचा महेन्द्रा एक एच.आर. प्रैक्टिशनर, कोच, ट्रेनर और लीडर हैं, जो लोगों, प्रक्रियाओं और उनके व्यावसायिक लिंक पर ध्यान केन्द्रित करके संगठनों को बदलने के लिए जानी जाती हैं। कोर्स के दूसरे विशेषज्ञ  सुनीर जिन्दानी एक भावनात्मक कोच, परिवर्तन प्रबन्धक, व्यावसायिक सलाहकार और एक विचारशील लीडर हैं, जो व्यापारिक रणनीति पर अपने कार्य और राजस्व वृद्धि और परिणाम सुनिश्चित करने के लिए जाने जाते हैं। सुनीर देश के उन चुनिंदा लोगों में से एक हैं जिन्हें चेंज मैनेजमेंट प्रैक्टिशनर प्रमाणित किया गया है।

पाठ्यक्रम में भाग लेने वाले उद्यमियों को अपने व्यवसाय में एच.आर. विकास एवं सुधार के लिये आगामी नौ माह तक मार्गदर्शन प्रदान किया जायेगा। वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय सिंघल ने बताया कि इसी श्रृंखला में उद्यमियों के लिये आठ अन्य पाठ्यक्रम प्रस्तावित हैं जिनमें लीगल, फायनेन्स, सेल्स, साईबर सिक्योरिटी आदि विषयों पर गहन प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा।

उपरोक्त पाठ्यक्रमों के विषय विशेषज्ञ आई.आई.एम. तथा के.पी.एम.जी. जैसे जाने-माने संस्थानों से सम्बद्ध हैं तथा अपने-अपने क्षेत्र में विशेष योग्यता प्राप्त हैं। इन विशेषज्ञों द्वारा पाठ्यक्रमों के प्रतिभागी उद्यमियों को सलाहकार सेवाएं एवं मार्गदर्शन प्रदान किया जायेगा।