×

कोरोना को मात देने उदयपुर कलक्टर का अनूठा सत्याग्रह

गाँधी जयंती के मौके पर 

 

कोरोना के खिलाफ जंग 

उदयपुर, 2 अक्टूबर 2020। गांधी जयंती के मौके पर शुक्रवार को उदयपुर के गुलाबबाग में गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद कलक्टर चेतन देवड़ा ने कोरोना को हराने के लिए अपने अनूठे सत्याग्रह का एलान किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशाओं के अनुरूप गांधीजी की जयंती के मौके पर हम सबको एकजुट होकर ‘कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन’ करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आज से हम जिस व्यक्ति को भी मास्क के बगैर देखेंगे उसे हाथ जोड़कर टोकेंगे और उसे मास्क पहनाएंगे।

मीडियाकर्मियों से संवाद के तुरंत बाद कलक्टर मौजूद जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ् गुलाबबाग का दौरा करने के लिए पैदल ही निकल पड़े। रास्ते में कलक्टर देवड़ा ने जिस व्यक्ति को भी मास्क के बगैर देखा तो हाथ जोड़ते हुए उसे टोका तथा मास्क पहनने का आग्रह किया। इस दौरान कलक्टर देवड़ा ने यहां पर बिना मास्क घूमने वाली श्वेता जैन के साथ युवा प्रियांशु, गिनी समेत कई अन्य लोगों को मास्क नहीं पहनने के कारण टोकते हुए अपनी तरफ से मास्क दिए तो उन्होंने अपनी गलती का अहसास किया और कलक्टर द्वारा दिए गए मास्क को हाथों-हाथ पहन कर भविष्य में सदैव मास्क पहनने को आश्वस्त किया। 

इस मौके पर नगर निगम उप महापौर पारस सिंघवी, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक पंकज शर्मा, नगर निगम आयुक्त कमर चौधरी, यूआईटी सचिव अरूण हसीजा, एडीएम ओ.पी. बुनकर व संजय कुमार, सीडीईओ शिवजी गौड़, पार्षद शिल्पा पामेचा सहित कई अधिकारी व प्रबुद्धजन मौजूद थे।