×

राज्य स्तरीय किशोरी उत्सव में उदयपुर की बालिकाएं आई अव्वल

ऋषभदेव की भूमि त्रिवेदी ने राज्य स्तर पर प्रथम,  बड़गाव की सरिता मेघवाल राज्य में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।

 
भूमि त्रिवेदी ने ’आइए इंद्र धनुष बनाये’ मॉडल बनाकर प्रस्तुत किया वही सरिता मेघवाल ने ’सर्वनाम की जानकारी’ विषयक मॉडल प्रस्तुत किया था।

उदयपुर 24 जनवरी 2021। राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद जयपुर के तत्वाधान में आज राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में ऑनलाइन आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में किशोरी शैक्षिक उत्सव की प्रारंभिक व माध्यमिक श्रेणी के तीनों जोन के परिणाम आज जारी किये गए जिसमे उदयपुर जिले से दो छात्राओं ने राज्य स्तर पर प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।

समग्र शिक्षा उदयपुर के प्रभारी कार्यक्रम अधिकारी त्रिभुवन चौबीसा ने बताया कि प्रारंभिक श्रेणी के द्वितीय जोन (विज्ञान-गणित) में महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय ऋषभदेव की भूमि त्रिवेदी ने राज्य स्तर पर प्रथम तथा प्रथम जोन (हिंदी-अंग्रेजी) में राउप्रावि कुमावतों का गुड़ा ब्लॉक बड़गाव की सरिता मेघवाल राज्य में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।

भूमि त्रिवेदी ने ’आइए इंद्र धनुष बनाये’ मॉडल बनाकर प्रस्तुत किया वही सरिता मेघवाल ने ’सर्वनाम की जानकारी’ विषयक मॉडल प्रस्तुत किया था।

उल्लेखनीय है कि गत दिनों पीईईओ,ब्लॉक एवं जिला स्तर पर आयोजित किशोरी शैक्षिक उत्सव में चयन के बाद उदयपुर जिले से प्राम्भिक एवं माध्यमिक श्रेणी से श्रेष्ठ 6 प्रस्तुतियों को राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सम्मिलित किया गया था जिसमें राज्य स्तर पर 2 का चयन हुआ है।

राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद जयपुर द्वारा आज जयपुर में हुए इस ऑनलाइन कार्यक्रम को लाइव प्रदर्शित किया गया जिसमें उदयपुर से भूमि त्रिवेदी की प्रस्तुति भी दिखाई गई साथ ही बड़गांव की कड़िया ग्राम पंचायत के राउप्रावि कुमावतो का गुड़ा विद्यालय की पूर्व छात्रा पूनम खटीक की सक्सेस स्टोरी भी बताई गई।  

इस अवसर पर अतिरिक्त राज्य परियोजना निदेशक श्रीमती रश्मि शर्मा, उपायुक्त बालिका शिक्षा सुश्री देवयानी, उप निदेशक मोहम्मद अख्तर रिजवी,  सहायक निदेशक डॉ.धर्मवीर चौधरी व डॉ. सुनीता चौधरी के साथ ही यूनिसेफ की प्रतिनिधि आराधना यादव, जितेंद्र शर्मा व विक्रम श्रीवास्तव भी सम्मिलित थे। इस वर्चुअल कार्यक्रम में समस्त विजेताओं को वर्चुअल प्रशस्ति पत्र भी वितरित किए गए।

उदयपुर जिले की इन बालिकाओं उपलब्धि पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी शिवजी गौड़, एडीपीसी राम कुमार मीणा, सहायक परियोजना समन्वयक मुरलीधर चौबीसा के साथ ही ऋषभदेव एवं बड़गांव ब्लॉक अधिकारियों ने बालिकाओं को बधाई दी है।