×

दोपहर बाद लेकसिटी में बेमौसम बरसात

लोगो को गर्मी से राहत जरूर मिली लेकिन खेतो मे फसलों को नुक्सान हो गया

 

उदयपुर 26 अप्रैल 2023। प्रदेश भर में बुधवार से एक फिर से मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिला। दोपहर बाद लेकसिटी के आसमान मे अचानक घटा छाने के साथ ही बिजली की कड़कड़ाहट के साथ मूसलाधार बारिश शुरू हो गई जो करीब 20 मिनट तक जारी रही। इस बेमौसम की बारिश से हालाँकि लोगो को गर्मी से राहत जरूर मिली लेकिन खेतो मे फसलों को नुक्सान हो गया। 

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में कई जगहों पर आंधी चलने के साथ बारिश होगी। इस सिस्टम का असर 7 दिन तक रहेगा। उदयपुर, कोटा, भरतपुर, जयपुर और अजमेर संभाग में इस सिस्टम का असर देखने को मिलेगा। इधर, मौसम विभाग ने 27और 28 अप्रैल को 20 से ज्यादा जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में एक सिस्टम 26 अप्रैल से एक्टिव हो रहा है। इसका प्रभाव राजस्थान में 26 की रात या 27 अप्रैल से देखने को मिलेगा। इस सिस्टम का असर पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जैसलमेर में कम देखने को मिलेगा। शेष हिस्सों में 27-28 अप्रैल को 40-50 किलोमीटर स्पीड से आंधी चल सकती है। कहीं- कहीं बारिश हो सकती है। इसके कारण मई के पहले सप्ताह तक लोगों को गर्मी से राहत रहेगी।

मौसम विभाग ने चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, जालोर, जोधपुर, नागौर, पाली में आंधी- बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।