×

टीकाकरण का कार्य महिलाओं ने लिया हाथ में तो अब तक का हुआ सर्वाधिक टीकाकरण

1448 लोगों ने लगवायें टीके

 

जैन सोश्यल ग्रुप इन्टरनेशल मेवाड़ रीजन उदयपुर के तत्वावधान में शहर में 8 स्थानों पर चलाये जा रहे 7 दिवसीय कोविड टीकाकरण शिविर

उदयपुर। जैन सोश्यल ग्रुप इन्टरनेशल मेवाड़ रीजन उदयपुर के तत्वावधान में शहर में 8 स्थानों पर चलाये जा रहे 7 दिवसीय कोविड टीकाकरण शिविर के पांचवे दिन आज जैन सोश्यल ग्रुप संगिनी की सदस्याओं ने शहर में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते टीकाकरण का कार्य अपने हाथ में लिया तो 8 केन्द्रों पर अब तक के एक दिन में सर्वाधिक 1448 टीके आज लगाये गये।

मेवाड़ रिज़न चेयरमैन मोहन बोहरा ने बताया कि संगिनी ग्रुप की मधु खमेसरा, शकुन्तला पोरवाल व कविता बोहरा के नेतृत्व में महिलाओं की टीमों ने आज विभिन्न क्षेत्रों में घर-घर जा कर महिला-पुरूषों व 45 वर्ष से अधिक युवक-युवतियों को टीके लगानें के लिये प्रेरित किया, जिसका परिणाम यह रहा कि ग्रुप की ओर से लगाये जा रहे श्वििर में आज एक दिन में सर्वाधिक 1448 लोगों ने टीके लगवायें।

इलेक्ट चेयरमैन व कार्यक्रम संयोजक अनिल नाहर ने बताया कि कल शहर में एक दिन में आये कोरोना रोगियों की संख्या को देखते हुए ग्रुप ने विशेष रणनीति बनायी, जिसके तहत आज का दिन टीके लगवानें के लिये सफल रहा। आज इन केन्द्रों पर बुजुर्ग महिला-पुरूष भी टीके लगवानें में पीछे नहीं रहे। दोपहर तक इन केन्द्रों कोविड की पालना करते हुए काफी भीड़ रही। महिलाओं ने सभी को कोविड नियमों की पालना करायी।  

रिज़न के सचिव सुभाष मेहता ने बताया कि आज प्रातः से ही कुछ महिलायें 8 केन्द्रों पर समय पर पंहुच गयी थी,तो कुछ क्षेत्र में कार्यरत रही। उन्होंने बताया कि आागामी दो दिनों में भी रिज़न का यही प्रयास रहेगा कि इन केन्द्रों पर सर्वाधिक लोगों  को टीकेे लगाने के लिये प्रेरित कर लाया जायें।