×

कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सैंपलिंग के साथ टीकाकरण की गति को बढ़ाना होगा- CMHO दिनेश खराड़ी

कोरोना की धीमे धीमे बढ़ती रफ्तार को देखते हुए चिकित्सा विभाग जल्द से जल्द अधिकाधिक लोगों का टीकाकरण कर सुरक्षा चक्र को बढ़ाने की कवायद कर रहा है

 

वैक्सीनेशन हेतु जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर समाज में जागरूकता फैलाई जाए ताकि अधिक से अधिक लोग इस कड़ी से जुड़ सकें

कोरोना की धीमे धीमे बढ़ती रफ्तार को देखते हुए चिकित्सा विभाग जल्द से जल्द अधिकाधिक लोगों का टीकाकरण कर सुरक्षा चक्र को बढ़ाने की कवायद कर रहा है इसी क्रम में शहरी क्षेत्र हेतु टाउन हॉल सभागार में प्रातः 11.30  बजे  अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर  श्री अशोक कुमार ने सी एम एच ओ डॉ दिनेश खराड़ी, डब्ल्यूएचओ एसएमओ डॉक्टर अक्षय व्यास, आरसीएचओ डॉक्टर अंकित जैन एवं श्री वैभव सरोहा के साथ टाउन हॉल सभागार में  शहर के सभी बीएलओ  एवं सुपरवाइजरस्  की बैठक कर शहर में वर्तमान कोरोना वैक्सीनेशन की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की।

बैठक के दौरान डॉक्टर खराड़ी ने कोरोना के धीरे-धीरे बढ़ रहे मामलों को गंभीरता से लेते हुए कहा कि सर्वे और सैंपलिंग के साथ-साथ हमें टीकाकरण की गति को और अधिक बढ़ाना होगा ताकि अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेट कर सुरक्षा चक्र को मजबूत बनाया जा सके । ऐ डी एम सिटी ने सभी बी एल ओ एवं सुपरवाइजर को निर्देश दिए कि सभी आम जन समझाकर वैक्सीनशन हेतु प्ररित करे तथा शहर के लक्ष्य को पूरा करने में पूर्ण सहयोग प्रदान करे।

टीकाकरण की गति में और इजाफा लाने हेतु उन्होंने शहर के विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं, एनजीओ, स्वच्छ मित्रों इत्यादि का भी सहयोग लेने हेतु कहा ताकि इन के माध्यम से कम समय में अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा सके। अतिरिक्त जिला कलेक्टर श्री अशोक कुमार ने सभी बीएलओ एवं सुपरवाइजर्स को वार्ड वाइज लाभार्थियों की संख्या निर्धारित करने एवं उनके वैक्सीनेशन हेतु  क्षेत्र में स्थित स्वास्थ्य केंद्रों, स्कूलों एवं सामुदायिक भवनों, इत्यादि का उपयोग कर अधिक से अधिक लोगों तक टीकाकरण की पहुंच को बढ़ाने हेतु निर्देशित किया।

उन्होंने कहा की वैक्सीनेशन हेतु जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर समाज में जागरूकता फैलाई जाए ताकि अधिक से अधिक लोग इस कड़ी से जुड़ सकें। शाम 4 बजे सी एम एच ओ ने शहर सभी चिकित्साधिकारियों की बैठक लेकर टीकाकरण की समीक्षा की तथा सभी को जल्द से जल्द लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश प्रदान किये