×

गिट्स में “करियर ओपोर्चुनिटीज़ फॉर ग्रेजुएट्स पोस्ट कोविड -19” पर वेबीनार 
 

गिट्स में “करियर ओपोर्चुनिटीज़ फॉर ग्रेजुएट्स पोस्ट कोविड -19” पर ऑनलाइन एक्सपर्ट वेबीनार का आयोजन
 
 

गीतांजलि इंस्टीट्यूट आफ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में प्रबंधन संकाय के तत्वाधान में “करियर ओपोर्चुनिटीज़ फॉर ग्रेजुएट्स पोस्ट कोविड -19” पर एक दिवसीय एक बहुत ही आकर्षक और ज्ञानवर्धक ऑनलाइन एक्सपर्ट वेबिनार का आयोजन किया गया।

संस्थान के निदेशक डॉ विकास मिश्र ने ने बताया कि इस ऑनलाइन वेबिनार में मुख्य अतिथि के रूप में आई आई टी एवं आई आई एम पूर्व छात्र नारायण सिंह राव (सह-संस्थापक, प्राकृतिक पावर) थे। श्री राव 2005 में आई आई टी रुड़की से बी-टेक किया और बैंगलोर के एक्सेंचर के साथ एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में अपना करियर शुरू किया। उसके बाद उन्होंने आई आई एम अहमदाबाद से एम बी ए की पढ़ाई पूरी की।सरकार की नीतियों और योजनाओं पर शोध और परामर्श के साथ, तत्पश्चात नोएडा स्थित एक प्रमुख सौर ऊर्जा कंपनी प्राकृतिक पावर की स्थापना की।

अपने संबोधन में नारायण सिंह ने सलाह दी कि हमें अपनी संभावनाओं और क्षमताओं पर सीमा नहीं तय करनी चाहिए। आपकी सफलता आज आपके द्वारा लिए गए निर्णयों के शुद्ध परिणाम पर निर्भर करती है। अपने विशाल उद्यमी अनुभव के आधार पर उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि वे अपने आप को बेहतर समझने और अपनी क्षमताओं के अनुरूप अवसरों का पता लगाने के लिए आत्म विश्लेषण का उपयोग करें। अपनी कमजोरी को समझें और उन्हें दूर करें।साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा पूछे गए सवालों का संतोषप्रद जबाब दिया।

कार्यक्रम के संयोजक अरविंद सिंह पेमावत ने अतिथियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि अतिथियों ने अपना अमूल्य समय निकाल कर विद्यार्थीयों को सही दिशा प्रदान किया। साथ ही बताया कि इस ऑनलाइन कार्यक्रम में 125 से ज्यादा लोग मौजूद थे।  इस वेबीनार के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर वित्त नियंत्रक बी एल .जांगिड़ सहित सभी विभागों विभागों के विभागाध्यक्ष व संपूर्ण गीतांजलि परिवार ने कार्यक्रम का लाभ उठाया।