×

वर्ल्ड विजन इंडिया ने भेंट किए 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

डोनेशन की इस पहल में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बेड़नपाल के अध्यापक राहुल प्रसाद भुधरा का महत्वपूर्ण योगदान रहा

 

CMHO dr. दिनेश खराड़ी ने कंसंट्रेटर मिलने पर खुशी जताते हुए कहा कि संस्था द्वारा भेंट इन 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित कोविड कंसल्टेशन केयर सेंटर पर काम में लिया जाएगा जहां पर भर्ती कोविड मरीजों को उपचार के दौरान ऑक्सीजन आपूर्ति करने में मदद मिलेगी

कोरोना महामारी से मुकाबला करने एवं अस्पतालों में ऑक्सीजन सिस्टम को और दुरुस्त करने हेतु कई समाजसेवी संस्थाएं एवं भामाशाह आगे आ रहे हैं इसी क्रम में आज वर्ल्ड विजन इंडिया संस्था द्वारा सीएमएचओ कार्यालय को 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किए ‌ गए । 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर दिनेश खराड़ी ने कंसंट्रेटर मिलने पर खुशी जताते हुए कहा कि संस्था द्वारा भेंट इन 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित कोविड कंसल्टेशन केयर सेंटर पर काम में लिया जाएगा जहां पर भर्ती कोविड मरीजों को उपचार के दौरान ऑक्सीजन आपूर्ति करने में मदद मिलेगी साथ ही मरीजों को स्थानीय स्तर पर  इलाज एवं संपूर्ण सुविधाएं मिलने से जिला स्तर पर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पतालों में मरीजों के दबाव को कम करने में भी मदद मिलेगी।

इस अवसर पर वर्ल्ड विजन इंडिया के गिर्वा क्षेत्र सीडीएफ राजेश मीणा ने बताया कि महामारी के इस दौर में ऑक्सीजन की उपलब्धता एक गम्भीर विषय रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए संस्था द्वारा कोविड उपचार की सुविधाओं में सहायता प्रदान करने हेतु सीएमएचओ कार्यालय को आज 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की पहली खेप भेंट की गई है। 

डोनेशन की इस पहल में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बेड़नपाल के अध्यापक राहुल प्रसाद भुधरा का महत्वपूर्ण योगदान रहा। संस्था द्वारा आगामी दिनों में और अधिक मात्रा में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर एवं सिलेंडर उपलब्ध कराने की योजना है जिसे जल्द ही मूर्त रूप दिया जाएगा।