×

नवोदय विद्यालय मावली में सत्र 2023-24 में कक्षा 6 में प्रवेश के आवेदन आमंत्रित

अंतिम तिथि 31 मार्च व परीक्षा की तिथि 29 अप्रेल निर्धारित की गई है
 

उदयपुर 18 जनवरी 2023। जवाहर नवोदय विद्यालय मावली में सत्र 2023-24 के लिए कक्षा 6 में प्रवेश हेतु वर्तमान सत्र की कक्षा 5 में नियमित अध्ययनरत अभ्यर्थियों से निःशुल्क ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गये है। विद्यालय के प्राचार्य ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च व परीक्षा की तिथि 29 अप्रेल निर्धारित की गई है।

उन्होंने बताया कि इसके लिए निर्धारित पात्रता के अनुसार विद्यार्थी सरकारी या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल से प्रत्येक पूर्ण शैक्षणिक सत्र में नियमित अध्ययन कर कक्षा 3 एवं 4 उत्तीर्ण किया हुआ होना चाहिए। अभ्यर्थी वर्तमान सत्र 2022-23 की कक्षा 5 में उदयपुर जिले की सरकारी या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विद्यालय में नियमित अध्ययनरत होना चाहिए। अभ्यर्थी का जन्म 1 मई 2011 से 30 अप्रेल 2013 के बीच होना चाहिए। 

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का आधार कार्ड होना अनिवार्य है। यदि अभ्यर्थी का आधार कार्ड नहीं है, तो उसके स्थान पर जिस जिले में अभ्यर्थी कक्षा 5 में पढ़ रहा है, उसके माता-पिता का निवास प्रमाण-पत्र (सरकार द्वारा अनुमोदित) अपलोड़ करना अनिवार्य है। अभ्यर्थी द्वारा कक्षा 5 में नियमित अध्ययनत विद्यालय से नियमित अध्ययन प्रमाण-पत्र भरवाकर ऑनलाईन अपलोड करना अनिवार्य है। अध्ययन प्रमाण-पत्र पर कक्षा 5 के प्रधानाध्यापक के हस्ताक्षर मय सील लगवाना अनिवार्य है। विस्तृत जानकारी के लिए नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाईट पर सम्पर्क कर सकते है।