×

ग्रीष्मावकाश में सरकारी स्कूल के बच्चों ने किया पांच सितारा होटल का भ्रमण

शैक्षिक प्रोत्साहन के लिए कश्ती फाउंडेशन की पहल
 

उदयपुर 3 जून 2024। ग्रामीण अंचल की शैक्षिक प्रतिभाओं को प्रोत्साहित कर अन्य विद्यार्थियों के बीच शिक्षा व प्रतियोगिता का वातावरण निर्माण करने के लिए शिक्षा तथा कला-संस्कृति के संरक्षण-संवर्धन को प्रतिबद्ध कश्ती फाउंडेशन द्वारा एक अनूठी पहल की गई है। 

पहल के तहत कश्ती फाउंडेशन एवं शहर के जाने माने ट्रैवल इनफ्लुएंसर संदीप राठौर के संयुक्त तत्वावधान में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, भल्लो का गुड़ा के प्रतिभावान बच्चों को उदय सागर स्थित होटल राफेल्स का भ्रमण करवाया गया।

कश्ती फाउंडेशन प्रमुख श्रद्धा मुर्डिया ने बताया कि राजकीय विद्यालय भल्लो का गुड़ा में आयोजित 15 दिवसीय संस्कार शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें आठ गतिविधियों को सम्मिलित किया गया था उनमें प्रथम एवं द्वितीय आए 16 बच्चों  एवं कश्ती फाउंडेशन द्वारा इस शिविर में अपनी सेवाएं देने वाले कश्ती के सदस्यों ने उदय सागर स्थित  होटल राफल्स का भ्रमण करवाते हुए डिनर दिया गया। 

संदीप राठौर ने बताया कि इन होनहार छात्रों को एक अलग तरह का अनुभव देने के लिए विद्यालय के निकट स्थित उदय सागर के द्वीप पर होटल रफ्फल्स ले जाकर होटल में स्थित विभिन्न गतिविधियों एवं सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई जिससे कि छात्र-छात्राएं अपने जीवन में अपने करियर के लिए उसे कुछ सीख ले सके, इस पूरा आयोजन में होटल के जी. ऍम श्री राजेश नाम्बी का विशेष सहयोग रहा, होटल के सीनियर स्टाफ में से श्री शशांक भाटिया, सुश्री स्वाति साहू, सुश्री मनाली गुप्ता एवं कार्तिक भट्ट विशेष रूप से उपस्थित रहे और उन्होंने भी बच्चों के साथ पूरे होटल में भ्रमण किया और बच्चों को नई-नई तरह की जानकारियां प्रदान की, होटल में बच्चों ने खेलकूद का आनंद लिया और साथ ही साथ उन्हें विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजनों को परोसा गया। 

कश्ती की ओर से श्रद्धा मुर्डिया ने स्कूल के बच्चों द्वारा लिए गए अनुभव को जाना, भल्लो का गुडा स्कूल की ओर से प्राचार्य श्रीमती प्रेरणा नोसालिया और शारीरिक शिक्षक गणपत सिंह झाला ने विद्यार्थियों की उपलब्धि के बारे में बताया। कश्ती फाउंडेशन के सदस्य हेमंत जोशी, डॉ. चित्र सेन, राहुल माली, मनीष कोठारी, विपुल वैष्णव एवं नीलोफर मुनीर ने आयोजन में अपनी सहभागिता दी। अंत में होटल रफल्स की तरफ से सभी विद्यार्थियों  को उपहार भेंट दिए गए।