×

वाइल्ड विजडम क्विज में उदयपुर का अर्हम प्रथम, प्रियांश द्वितीय
 

 
राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता में उदयपुर को दोहरी उपलब्धि

उदयपुर, 21 अगस्त 2020। विश्व प्रकृति निधि भारत की ओर से राष्ट्र स्तर पर आयोजित डिजीटल वाइल्ड विजडम क्विज प्रतियोगिता 2020 में उदयपुर को दोहरी उपलब्धि हासिल हुई है। इसमें उदयपुर के सेंट एंथोनी स्कूल के दो विद्यार्थियों ने क्रमशः प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त कर जिले व स्कूल का गौरव बढ़ाया है।  

डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इण्डिया के उदयपुर संभाग के प्रभारी अधिकारी अरुण सोनी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में देशभर से साढ़े सताइस हजार प्रतिभागियों ने भाग लिया जिसमें मीडिल वर्ग के तहत सेंट एंथोनी स्कूल के आठवी कक्षा के अर्हम जैन ने प्रथम स्थान व सातवीं कक्षा के प्रियांश जैन ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। दोनों प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता में 50 में से 50 अंक प्राप्त कर नया कीर्तिमान स्थापित कर उदयपुर व राजस्थान का मान बढ़ाया है।
समारोह में किया अभिनंदन:

इधर, सेंट एंथोनी स्कूल में आयोजित समारोह में प्रधानाचार्य विलियम डिसूजा ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में पृथ्वी के वन्य और समुद्री जीवन के बारे प्रश्न पूछे जाते है। यह प्रतियोगिता जूनियर व मीडिल स्तर पर आयोजित हुई व स्कूल के दोनों होनहार विद्यार्थियों ने स्थान प्राप्त किया। 

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानाचार्य ने दोनों विद्यार्थियों को स्मृति चिह्न व प्रमाण पत्र देते हुए अभिनंदन किया। समारोह में विद्यालय से क्विज के कॉर्डिनेटर जगदीश पालीवाल ने बच्चों का मार्गदर्शन किया और बताया कि अर्हम और प्रियांश ने पिछले साल राष्ट्रीय स्तर पर चौथा स्थान प्राप्त किया था। इस मौके पर डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इण्डिया के उदयपुर संभाग के प्रभारी अधिकारी अरुण सोनी भी मौजूद रहे।