×

गोवर्धन विलास स्थित ऑडी शोरूम के सामने रोड ध्वस्त करने का विरोध

भाजपा नेता एवं कांग्रेसी रोड के समर्थन में उतरे मैदान पर

 

उदयपुर 10 मार्च 2022। गोवर्धन लास्ट गांव में बनी नवीन सड़क को यूआईटी द्वारा ध्वस्त करने के मामले में भाजपा आपदा राहत एवं सहयोग विभाग राजस्थान के प्रदेश संयोजक डॉ. जिनेंद्र शास्त्री ने कहा कि गोवर्धन विलास स्थित ऑडी शोरूम के सामने नगर निगम द्वारा वार्ड 17 पार्षद एवं निर्माण समिति के अध्यक्ष ताराचंद जैन के प्रयासों से बनी रोड को यूआईटी द्वारा ध्वस्त करने के निर्णय पर विरोध व्यक्त करते हुए कहा कि इस रेाड़ को ध्वस्त नहीं होने दिया जायेगा।

जिनेन्द्र शास्त्री के नेतृत्व में जिला कलेक्ट्री पर नारेबाजी की तथा जिला कलेक्टर के वहां मौजूद नहीं होने के कारण सभी गांधी ग्राउंड स्थित अमृता हाट बाजार के उद्घाटन कर रहे जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा सेे वहां मुलाकात करने पहुंचे। डॉ. शास्त्री ने कहा कि पूर्व में अतिवृष्टि के कारण कई बार कॉलोनियों में पानी भर गया जिससे अब नगर निगम ने रोड के दोनों तरफ नाले भी बना दिए हैं। यदि रोड को तोड़ा गया तो शीघ्र ही बसती को डूबने का भय बना रहेगा। 

क्या है मामला -

गोवर्धन विलास स्थित ऑडी शोरूम के सामने करीब 200 परिवार की बस्ती है, जो विगत कई वर्षों से वहां बसी हुई है उनका आवागमन का एक ही मार्ग है और वह है गोवर्धन विलास स्थित ऑडी शोरूम के सामनें क्षेत्रवासियों ने जिला कलेक्टर से चेतावनी पूर्वक कहा कि बहुत मशक्कत के बाद यह रोड बनी है क्षेत्र में शांति का माहौल है यदि रोड के साथ छेड़छाड़ की गई तो क्षेत्रवासी आमरण अनशन के साथी उग्र आंदोलन का प्रदर्शन करेंगे जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

इन क्षेत्रवासियों को यूआईटी ने कई वर्षों पूर्व पट्टे दे दिए, लाइट पोल लगाने का चार्ज ले लिया साथ ही रोड की जगह के लिए कुछ जगह एक्वायर भी कर ली थी, रोड बनाने का भी चार्ज यूआईटी ने जमा कर दिया, पानी का कनेक्शन भी जलदाय विभाग द्वारा दे दिया गया और कई बार क्षेत्रवासियों की आंदोलन करने के बाद नगर निगम के निर्माण समिति के अध्यक्ष एवं वार्ड 17 के पार्षद ताराचंद जैन के कहने के बाद रोड का निर्माण हुआ, क्षेत्रवासियों का कहना है कि रोड नहीं बनी थी उसके पूर्व आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती थी जिसमें कभी स्कूल बच्चों के ऑटो पलट जाते थे ,कभी महिलाएं अपने दुपहिया वाहनों से से गिर जाती थी, कभी बुजुर्ग गिर जाते थे लेकिन यह दुर्घटनाएं काफी हद तक कम हो गई।  

क्षेत्रवासियों का कहना है कि यूआईटी द्वारा कुछ असामाजिक तत्वों के मिलीभगत से रोड को ध्वस्त करने का निर्णय कर रहे हैं क क्षेत्रवासियों को कहना है कि जो भू-माफिया मैं रोड के पास अवैध निर्माण कर रहे हैं उनके निर्माण को ध्वस्त करने की सूची भी शीघ्र ही प्रशासन को उपलब्ध कराएंगे साथी जो भू-माफिया अशांति फैला रहे हैं उसके खिलाफ भी सूची बनाकर कार्रवाई करने की मांग करेंगे, भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य एवं स्थानीय पार्षद ताराचंद जैन ने कहा कि जो भी पार्षद इसमें मिलीभगत कर रहे हैं उनका नाम सार्वजनिक करेंगे और जनता को राहत करेंगे।

इस बाबत विगत दिनों भाजपा आपदा राहत एवं सहयोग विभाग के प्रदेश संयोजक डॉ. जिनेंद्र शास्त्री के नेतृत्व में क्षेत्रवासियों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर रोड नहीं तोड़ने की मांग की थी जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा के निर्देश पर आज 4.15 बजे एसडीएम गिर्वा सलोनी ने रोड का दौरा किया।

नाले देखे ,बस्तियों की रिपोर्ट देखी 

क्षेत्रवासियों ने अपने-अपने कागज दिखाएं भारी पुलिस बल के साथ मौके पर निगम के आला अधिकारी भी मौजूद थे। नगर निगम निर्माण समिति अध्यक्ष एवं स्थानीय पार्षद ताराचंद जैन ने एसडीओ गिरवा सलोनी खेमका को विस्तृत क्षेत्र-की जानकारी दी, एवं कहा कि मैंने ही मेरे विभाग से इस रोड को जनहित में बनाया है जहां समुद्रों के बीच में रोड बन रही है तो वहा इस रोड का विरोध क्यों?

पार्षद भंवर सिंह पवार, पार्षद राजकुमार खन्ना ने भी क्षेत्रवासी की समस्याओं को मैडम के समक्ष रखा, कांग्रेसी नेता हरीश आर्य ने कहा कि मैं जब से यहां 40 वर्षों से रहने आया हूं मैंने कभी भी तालाब भरा हुआ नहीं देखा लेकिन रोड तो जनता की आवश्यकता है वह पूरी बननी चाहिए।

इस अवसर पर भाजपा नेता नृपेंद्र जैन, त्रिभुवन नाथ व्यास, दिलीप कालरा, दिनेश पानेरी ,अशोक गैरा, श्रीमती मीना बोलिया, जसवंत सिंह गंभीर, धनराज पालीवाल, संजय जैन, भानु टाया, सुरेश कपूर, भरत कोठारी, सुनील चौधरी आदि ने क्षेत्र की समस्या से मैडम को अवगत कराया।