×

इमाम हुसैन की शहादत की याद में 110 यूनिट रक्तदान

इंसानियत को कायम रखने के लिए अपने खून का अतिया पेश कर अकीदतमंदो ने इमाम हुसैन को श्रद्धांजलि पेश की।

 

रविवार 15 अगस्त 2021 (7 मुहर्रम) को बोहरवाड़ी स्थित कम्युनिटी हॉल में बोहरा यूथ मेडिकल रिलीफ सोसायटी की ओर से हर साल की तरह रक्तदान शिविर आयोजित

उदयपुर 16 अगस्त 2021। पैगमबर ए इस्लाम हज़रत मुहम्मद (स. अ.) के नवासे और करबला के शहीद इमाम हुसैन की याद में अक़ीदतमंन्दो ने कल रविवार 15 अगस्त 2021 (7 मुहर्रम) को बोहरवाड़ी स्थित कम्युनिटी हॉल में बोहरा यूथ मेडिकल रिलीफ सोसायटी की ओर से हर साल की तरह रक्तदान शिविर आयोजित किया गया जिसमें 110 युनिट रक्तदान किया गया। शिविर में पुरुषों के अलावा बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी रक्तदान किया।

पहले चरण में सवेरे महाराणा भूपाल चिकित्सालय की ब्लड बैंक एवं शाम को सरल ब्लड बैंक के लिये रक्तदान किया गया। शिविर में रक्तदाताओ को इस्माइल अली दुर्गा की तरफ से दूध बिस्किट का प्रबंध किया गया वहीँ फखरुद्दीन रंग वाला की तरफ से रक्तदाताओ को गिफ्ट दिया गया। जबकि एचडीएफसी बैंक द्वारा भी गिफ्ट और नाश्ते का प्रबंध किया किया गया।

बोहरा यूथ मेडिकल रिलीफ सोसायटी के अध्यक्ष अनीस मियाजी ने बताया की इंसान का खून ही इंसान के काम आता है। इमाम हुसैन ने 1400 साल पहले इंसानियत को ज़िंदा रखने के लिए अपनी और अपने 72 साथियो की क़ुरबानी करबला के मैदान में पेश की। इंसानियत को कायम रखने के लिए अपने खून का अतिया पेश कर अकीदतमंदो ने इमाम हुसैन को श्रद्धांजलि पेश की।

रक्तदान शिविर के मुख्य अतिथि विशिष्ट अतिथि सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ दाऊदी बोहरा कम्युनिटी के संरक्षक आबिद हुसैन अदीब, चेयरपर्सन कमांडर मंसूर अली बोहरा  थे। इस मौके पर दाऊदी बोहरा जमात के अध्यक्ष फ़ैयाज़ हुसैन इटारसी, सचिव ज़ाकिर पंसारी, बोहरा युथ संसथान की अध्यक्षा रेहाना जर्मन वाला, वार्ड 57 की स्थानीय पार्षद शहनाज़ अयूब मौजूद थे।

दाऊदी बोहरा जमात के प्रवक्ता मंसूर अली ओड़ावाला ने बताया की शिविर में बोहरा युथ मेडिकल रिलीफ सोसायटी के अध्यक्ष अनीस मियाजी, सचिव सरफ़राज़ राज, उपाध्यक्ष असगर मोमिन, कोषाध्यक्ष खुर्शीद सबील वाला, कन्वीनर फ़िरोज़ टिन वाला, फखरुद्दीन रंगवाला, शब्बीर नासिर, ताहिरा राज, डॉ  इस्हाक़ शाह, आशिक रंग वाला, शब्बीर नायब, हामिद महू वाला, मोहम्मद ज़री वाला और अकील गुरावाला ने अपना सहयोग प्रदान किया।

रक्तदान शिविर में आरएनटी टीम के डॉ भागचंद रेगर, डॉ शील प्रभा, डॉ अंकिता, डॉ हेमंत कुमार फतेहलाल और मोहन सिंह की टीम तथा सरल ब्लड बैंक की टीम डॉ सुरेश डांगी, योगेंद्र सिंह, विक्रम सिंह, अर्जुन प्रजापत,राजेंद्र सिंह और शैलेन्द्र सिंह सिसोदिया की टीम का सहयोग रहा। 

ऑनलाइन मजलिसो का दौर जारी

मुहर्रम के दस दिनों तक चलने वाले कार्यक्रम के तहत दिन में 12 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक वजीहपुरा में मुल्ला पीरा अली साहब ऑनलाइन वाज़ पेश कर रह है जबकि रात को 9 बजे से 11 बजे तक वजीहपुरा में चल रही ऑनलाइन मजलिस में तकरीर जनाब अली असगर खिलौना वाला पेश कर रहे है। जबकि ऑनलाइन नौहाख्वानी असरार अहमद जावरिया वाल एंड पार्टी एवं मुजम्मिल मुजाहिर के आर एन्ड पार्टी द्वारा की जा रही है। इन ऑनलाइन कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण यू ट्यब और केबल के ज़रिये लोगो के घरो में किया जा रहा है। ताकि लोग कोविड-19 काल में घरो में ही रहकर मुहर्रम का पर्व मना सके।