×

उदयपुर में 2 कोविड सैम्पल में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई, अब तक कुल 6

 दोनों ही रोगी दो बार कोरोना निगेटिव हो चुके हैं

 

दो नए मामलों के साथ उदयपुर में अब ओमिक्रॉन वैरिएंट के 6 केस

राजस्थान में कोरोना के मामले धीरे-धीरे बढ़ने लगे है। उदयपुर में भी मंगलवार को सबसे ज्यादा मामले सामने आए। उदयपुर में 2 और ओमिक्रॉन संक्रमण मामले सामने आए है। सोमवार को प्राप्त हुई रिपोर्ट के अनुसार उदयपुर में दो ओमिक्रॉन मामलों की सूचना मिली थी। लेकिन चिकित्सा विभाग को इसकी पुष्टि नहीं हुई थी। बुधवार सुबह इसकी पुष्टि की गई।

उदयपुर CMHO डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया कि  उदयपुर में ओमिक्रॉन वेरिएंट के दो नए मामले सामने आए हैं। एक महिला और पुरुष में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि की गई है। दोनों ही रोगी दो बार कोरोना निगेटिव हो चुके हैं।

 न्यू फ़्लोरा काम्प्लेक्स भुवाना निवासी  63 वर्षीय पुरुष जो कि 24 दिसंबर 2021 को कोविड पॉजिटिव मिला। जिनको हल्के लक्षण होने पर होम आइसोलेटेड कर दिया गया। इसके बाद 2 जनवरी और 4 जनवरी को टेस्ट कराने पर रिपोर्ट में डबल नेगिटिव पाया गया। ओमिक्रॉन संक्रमित पुरुष ने वैक्सीन की दोनों डोज़ ली हुई है। मरीज़ की कोई ट्रेवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है।

वहीं दूसरी ओर प्रभात नगर हिरणमगरी निवासी  70 वर्षीय महिला 25 दिसंबर 2021 को कोविड पॉजिटिव मिली। महिला को हल्के लक्षण होने पर होम आइसोलेटेड कर दिया गया। यह महिला 31 दिसंबर और 2 जनवरी 2022 को डबल नेगेटिव मिली। महिला को वैक्सीन को दोनों डोज़ लग चुकी है। वहीं महिला की कोई ट्रेवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है। 

बता दे कि अब तक उदयपुर में ओमिक्रॉन संक्रमित के 6 केस हो चुके हैं। इससे पहले 4 केस सामने आ चुके हैं। जिनमें से 1 व्यक्ति का पिछले दिनों निधन हो गया था।