×

शहर में कर्फ्यू अवधि में 4 घंटे दोपहर 12 से 4 बजे की छूट दी

उदयपुर ने कायम रखी शांति और सोहार्द्र की परंपरा

 

उदयपुर 2 जुलाई 2022 । झीलों की नगरी उदयपुर के रहवासियों ने शांति और सोहार्द्र की अपनी परंपरा को बरकरार रखते हुए शुक्रवार को पूरे हर्ष व उल्लास के साथ भगवान जगन्नाथ स्वामी की रथयात्रा को आयोजित किया। आज दिनभर लेकसिटी झीलों की लहरों की भांति शांत रही और शहर की फिज़ा में जगन्नाथ रथयात्रा के साथ आनंद की हिलोरें उठती रही। जिला प्रशासन ने रथयात्रा आयोजकों के साथ शहरवासियों का आभार जताया है।

इधर, तनाव के बाद शांति की राह पर पहुंचे उदयपुरवासियों के लिए जिला प्रशासन ने गत 28 जून से लगे कर्फ्यू में चार घंटों की छूट देने का फैसला किया है। इस संबंध में जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट ताराचंद मीणा ने एक आदेश जारी करते हुए शहर में दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू में छूट दी है।

एडीएम ओपी बुनकर ने बताया कि शहर के धानमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अंबामाता, सूरजपोल, सविना, भूपालपुरा, गोवर्धनविलास, हिरणमगरी, प्रतापनगर एवं सुखेर पुलिस थाना क्षेत्रों में लागू किए गए उक्त कर्फ्यू में चार घंटे की छूट दी गई है। इसके पश्चात उक्त थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू यथावत जारी रहेगा।

उल्लेखनीय है कि उदयपुर शहर के धानमण्डी थाना क्षेत्र में घटित हत्याकांड की घटना के कारण साम्प्रदायिक सद्भाव व कानून व्यवस्था प्रभावित होने को दृष्टिगत रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट ताराचंद मीणा ने शहर के विभिन्न पुलिस थाना क्षेत्रों में 28 जून को रात्रि 8 बजे से आगामी आदेश तक के लिए कर्फ्यू लगा दिया था।