×

राजस्थान में आज ओमिक्रॉन के 52 नए संक्रमित मामले आए सामने

प्रतापगढ़, बीकानेर और सिरोही में ओमिकॉन की एंट्री

 

सबसे ज्यादा 38 जयपुर में

राजस्थान में कोरोना महामारी के मामलों में बढ़ोतरी होने के साथ ओमिक्रॉन के मामले भी बढ़ रहे है। राजस्थान में ओमिक्रॉन वेरिएंट का बड़ा विस्फोट हुआ है। नए साल पर ओमिक्रॉन के 52 नए केस सामने आए है।  इनमें सबसे ज्यादा 38 जयपुर से हैं।  वहीं, प्रतापगढ़, सिरोही और बीकानेर में 3-3, जोधपुर में 2 और अजमेर, सीकर, भीलवाड़ा में 1-1 केस मिले।

जानकारी के अनुसार ओमिक्रॉन के नए संक्रमितों में 9 विदेश यात्रा से लौटे हैं। 12 मरीजों ने दूसरे राज्यों की यात्रा की, जबकि दो ओमिक्रॉन मरीजों के संपर्क में आकर और 4 विदेश यात्रा से लौटे मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं।

न्य संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री का कोई पता नहीं चला है। इसी के साथ प्रदेश में ओमिक्रॉन से अब तक 121 पॉजिटिव हो चुके हैं। इनमें से 61 मरीज रिकवर हो चुके हैं।

 उदयपुर में अब तक 4 ओमिक्रॉन संक्रमित  मिले

जयपुर से आई रिपोर्ट में 24 दिसम्बर को तीन ओमिक्रॉन संक्रमित मिले थे। नाइजिरिया से 11 दिसम्बर को लौटे 48 वर्षीय पुरुष में ओमिक्रॉन वेरिएंट मिला था। जांच में वह दो बार पहले नेगेटिव मिल चुका है। वह वैक्सीनेटेड है, जो फिलहाल एसिम्प्टोमेटिक है। दूसरी रोगी उन्हीं व्यक्ति की 46 वर्षीय पत्नी है। वे जांच में दो बार नेगेटिव आ चुकी थी। वैक्सीनेटेड है। तीसरे रोगी 73 वर्षीय बुजुर्ग थे, जो सवीना निवासी थे, वे 15 दिसम्बर को एमबी में भर्ती हुए थे, जिनकी शुक्रवार को मृत्यु हो गई। 27 दिसम्बर को सिद्धि गणपति पार्क क्षेत्र में 68 वर्षीय महिला ओमिक्रॉन पॉजिटिव मिली थी, पहले दो बार नेगेटिव थी।