×

अंकुश भारद्वाज के मस्ती भरे नगमों ने बढ़ाई दीपावली मेले की रौनक

टाउन हॉल में खूब जमी सिंगर नाइट

 

दर्शकों ने खूब की हूटिंग

उदयपुर। नगर निगम द्वारा आयोजित दीपावली मेला 2022 की रंगत सोमवार को और बढ़ गई।

नगर निगम सांस्कृतिक समिति अध्यक्षा चंद्रकला बोल्या ने बताया कि टाउन हॉल में दीपावली मेले की तीसरी शाम मस्ती भरे नगमो के दीवानों के नाम रही। हाल ही में प्रसिद्ध हुए युवा गायक कलाकार और इंडियन आइडल 10 फेम अंकुश भारद्वाज ने एक से बढ़कर एक नगमे पेश कर युवाओं का दिल जीत लिया। कई सुपरहिट गानों को आवाज देने वाले अंकुश भारद्वाज के आते ही उदयपुर वासियों ने तालियों की गड़गड़ाहट से व हूटिंग कर जोरदार तरीके से स्वागत किया। स्वागत का जवाब अंकुश द्वारा "देवा श्री गणेशा" गाने से दिया। अंकुश ने  "अबके जब बारिश होगी" गाने के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की फिर उसके बाद लगातार एक से बढ़कर एक सुपर डुपर हिट गानों से उदयपुर वासियों को झूमने नाचने पर मजबूर कर दिया। "मैंने तुझको देखा" फेम अंकुश भारद्वाज ने अपना जलवा बिखेरा।

उसके बाद सदाबहार गानों लिखे जो खत तुझे, गुलाबी आंखे जो तेरी देखी आदि गानों से पूरे वातावरण को बदल दिया, इस दौरान उपस्थित दर्शकों ने भी भारद्वाज के साथ गाने गाए। युवा दिलों की धड़कन अंकुश प्रसिद्ध गायक कलाकार हैं अपनी गायिकी की विशेष अदाओ से अंकुश ने कम समय में ही युवाओं के दिल में अपनी अलग जगह बनाई है। ज्ञात रहे की अंकुश भारद्वाज की सोशल मीडिया पर प्रमुख फेन फॉलोइंग है। अंकुश ने रंगारंग कार्यक्रम में उपस्थित दर्शकों को शुरुआत से ही बांध रखा, हर गाने पर युवाओं ने ठुमके लगाये। कार्यक्रम ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।
 

दीप प्रज्वलित कर किया कार्यक्रम का आगाज
मेला संयोजक चंद्रकला बोल्या ने बताया कि सोमवार को मेले के तीसरे दिन रंगारंग कार्यक्रम का शुभारंभ महापौर गोविंद सिंह टाक, उपमहापौर पारस सिंघवी, शिव सिंह सारंगदेवोत,,धीरेन्द्र सच्चान, कैलाश बुला, विष्णु सुजलका, के.के शर्मा, कुलदीप नाहर, प्रकाश अग्रवाल, कमलेश धुप्पड, गणेश हिलोरिया, किशन चौहान, नरेन्द्र पालीवाल,मुजीब सिद्धीकी, आदिब अदीब, गोविन्द सोनी, गोपाल सालवी, जगदीश शर्मा, आलोक पगारिया , विजय आहूजा , कैलाश साहू , कविता जोशी , सत्यनारायण मोची ने आदि ने विघ्न विनाशक गणेश जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया।

 

समय पूर्व ही भर गया प्रांगण।
मेला प्रेस समिति अध्यक्ष छोगालाल भोई ने बताया कि अपने चहेते गायक कलाकार अंकुश को नजदीक से सुनने के शौकीन युवाओ की वजह से मेला प्रांगण कार्यक्रम शुरू होने के पहले ही खचाखच भर गया। सुरक्षाकर्मीयो द्वारा व्यवस्था संभाल कर कार्यक्रम में किसी भी प्रकार की रुकावट व बाधा नहीं आने दी। जैसे ही अंकुश स्टेज पर आए उपस्थित दर्शकों ने अपने मोबाइल से शूटिंग व हूटिंग शुरू कर दी। कार्यक्रम में खासकर युवाओं ने हूटिंग से अंकुश भारद्वाज का दिल जीत लिया, नगर निगम में जैसे ही अंकुश ने प्रवेश किया सभी दर्शकों ने खड़े होकर हाथ हिलाकर हूटिंग शुरू कर दी। कार्यक्रम में उदयपुर शहरवासी उमड़ पड़े। शहरवासी परिवार सहित रंगारंग कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे।
गुरु की विशेष महिमा।

 

नशे से दूर रहे युवा
अंकुश ने अपने बढ़ते कैरियर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रारंभ में उन्हें किसी के सामने गाना सुनाने के लिए संकोच होता था, लेकिन इंडियन आइडल जैसे मंच नहीं मुझे निखार कर इस मुकाम पर पहुंचाया है। कोई भी कलाकार कभी भी पूर्ण नहीं हो सकता है उसे पूर्ण बनने के लिए गुरु का ज्ञान अति आवश्यक होता है। बिना गुरु के कोई भी सफलता की चरम सीमा पर नहीं पहुंच सकता है। अंकुश भारद्वाज ने उभरते कलाकारों को नसीहत देते हुए कहा है कि जो युवा इस क्षेत्र में अपना मुकाम बनाना चाहते है वे नशे से हमेशा दूर रहे। नशा धीमा जहर है जो अपने स्वयं के साथ-साथ अपने परिवार को भी नष्ट करता है। 

 

वर्तमान एवं पूर्व इंडियन आइडल सीजन के बारे में खुलकर बात करते हुए अंकुश भारद्वाज ने कहा कि पहले बिना तैयारी किए हुए कलाकार ऐसे बड़े मंच पर जाते थे और उन्हें वहां पर निखारा जाता था लेकिन वर्तमान में कलाकार पूरी तैयारी के साथ मंच पर पहुंचते हैं और अपना हुनर प्रदर्शित करते हैं। अंकुश भारद्वाज मुख्यत हिमाचल प्रदेश में शिमला के रहने वाले हैं। पहाड़ी क्षेत्र से कई गायक कलाकार देश दुनिया में अपना परचम लहरा रहे है इस पर बताया कि पहाड़ी में रहने वाले लोगों को शुद्ध मात्रा में ऑक्सीजन मिलती है एवं पहाड़ पर चढ़ने उतरने के कारण उनके फेफड़े भी मजबूती से कार्य करते हैं। इस कारण ऊंचे सुर लेने में पहाड़ी कलाकारों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होती है। भारत में कई मंच गायक कलाकारों हेतु उपलब्ध है यह मंच कलाकार को जीरो से हीरो बना देते हैं। हमें पूरी लगन त्याग एवं निष्ठा से मेहनत करने की जरूरत है। अंकुश ने अपने फैन को धन्यवाद देते हुए कहा कि उदयपुर दुनिया के सबसे खूबसूरत शहरों में सम्मिलित किया जाता है, इसी कारण वह पहले भी अपना जन्मदिन मनाने उदयपुर आए थे और सभी दोस्तों के साथ यहां खूब इंजॉय किया। उदयपुर में हर प्राकृतिक छटा विद्यमान है जिसकी जरूरत प्रकृति प्रेमी को रहती है। प्रमुख हस्तियों के साथ कर रहे है काम। अंकुश भारद्वाज गोलमाल अगेन, शेफ आदि फिल्मों में अपनी गायकी का जलवा बिखेर चुके हैं। अंकुश साजिद वाजिद, अमाल मलिक, हिमेश रेशमिया आदि के लिए कई गाने कर चुके है। अंकुश भारद्वाज को बरसात और तेरा साथ गाने पर अलग पहचान मिली है।