×

विवादित टिपण्णी पर कटारिया का एक और माफीनामा 

पहले वारी समाज को पत्र लिखकर माफ़ी मांगी अब वाल्मीकि समाज से मांगी माफ़ी

 

उदयपुर 8 सितंबर 2022 । हमेशा अपने भाषणों में दी गई टिप्पणी के चलते चर्चाओं में रहने वाले विधायक और बीजेपी के वरिठ नेता गुलाबचंद कटारिया पिछले 30 अगस्त 2022 को पन्नाधाय मूर्ति के अनावरण कार्यमक्रम में अपने एक जाति सूचक टिपण्णी के बाद फिर से विवादों के घेरे में आ गए थे। 

कटारिया ने 5 सितंबर को वारी समाज से तो माफ़ी मांग ली थी लेकिन वाल्मीकि समाज को नज़अंदाज़ कर दिया था।  आज कटारिया ने एक और पत्र लिखकर जारी किया है जिसमे उन्होंने वाल्मीकि समाज से माफ़ी मांगी है।  

उल्लेखनीय है टिपण्णी का वीडियों वायरल होने के बाद से वाल्मीकि समाज और वारी समाज के लोगो में रोष व्याप्त हो गया। जिसको लेकर पहले वाल्मीकि समाज और उसके बाद वारी समाज के लोगो ने उदयपुर कलेक्ट्रेट के बाहर कटारिया द्वारा की गई टिपण्णी के खिलाफ नाराजगी दिखाते हुए धरना प्रदर्शन भी किया था। प्रदर्शनकारियों ने जमकर कटारिया के खिलाफ करते हुए जिला कलेक्टर को राज्यपाल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम पर अपना पांच सूत्री मांग पत्र सौंपा और कार्यवाही की मांग की थी । 

विरोध के चलते कटारिया द्वारा 5 सितंबर और आज 8 सितंबर माफ़ी मांगने का पत्र जारी किया है। जिसमे कटारिया ने कहा की कीरत काका के साथ प्रयोग किये शब्दों से समाजजनो को जो पीड़ा पहुंची उसके लिए वह क्षमा प्रार्थी है। उनका समाज का अपमान करने का कोई उद्देश्य नहीं था बल्कि कीरत काका के योगदान को जन जन तक पहुँचाने का उद्देश्य था।