×

अतिक्रमण हटाने पहुंचे छोगालाल भोई को नहीं मिला निगम का सहयोग

अतिक्रमण हटाने में नगर निगम कर रहा है असहयोग- मनोहर चौधरी

 

आज सुबह रेलवे स्टेशन के सामने कच्ची बस्ती की मुख्य सड़क पर अतिक्रमण हटाने पार्षदों के साथ छोगालाल भोई पहुंचे थे। झोपड़ियों के बाहर मिट्टी डालकर अतिक्रमण किया गया था उसे हटाकर रोड को चौड़ा किया गया साथ ही वहां पर अवैध रूप से पड़े ठेले व फर्नीचर को जब्त भी किया गया। 

पूर्व में भी यहां से अतिक्रमण हटाए गए थे। पूरी कार्रवाई में छोगालाल भोई को काफी विरोध झेलना पडा। स्थानीय महिलाओं ने छोगालाल भोई को काफी भला बुरा कहा और विरोध स्वरुप सड़क पर लेट गई। 

गैराज समिति अध्यक्ष मनोहर चौधरी ने कहा कि हमने नगर निगम से सुरक्षाकर्मी व सफाई कर्मी मांगे थे जिससे पूरा सामान हटाने व जब्त करने में आसानी हो परंतु निगम ने हमें कुछ भी मदद नहीं की और अभी तक निगम के कर्मचारी यहां पर नहीं पहुंचे हैं। अगर अतिक्रमण हटाया जा रहा है और निगम के अधिकारियों को पता है फिर भी इस तरह का व्यवहार कहां तक उचित है। 

छोगालाल भोई ने बताया कि इस बस्ती के 8 झोपड़ी वालों को पूर्व में नोटिस दिए गए हैं उनको हटाना काफी जरूरी है और इसके लिए हमें पुलिस प्रशासन की मदद भी चाहिए परंतु किसी भी विभाग से मदद नहीं मिल पा रही है। बार-बार यह लोग सड़क पर मिट्टी डालकर और फर्नीचर रखकर अतिक्रमण कर रहे हैं हर बार विरोध झेलना पड़ता है उसके लिए पुलिस प्रशासन की मदद काफी जरूरी है।