×

बाइक चोरी गैंग का पर्दा फाश- 1 स्विफ्ट कार, 20 मोटर साईकिल की जब्त 

पुलिस ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार 

 

उदयपुर - सवीना थाना पुलिस ने एक अंतर जिला बाइक चोरी गैंग का पर्दा फाश करते हुए 4 आरोपीयों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से 1 स्विफ्ट कार और 20 मोटर साईकिल जब्त को है, जब्त की गई मोटर साईकलों में से 8 रॉयल एनफील्ड़ बुलेट मोटरसाईकल है। गिरफ्तार किए आरोपियों की पहचान शोयब खान पुत्र श्री मोहम्मद शरीफ निवासी नया मौहल्ला नाथद्वारा, राजसमन्द, अहमद शेख पुत्र नसीम अख्तर निवासी नया मौहल्ला नाथद्वारा,(राजसमन्द), रसीद उर्फ जीमल पुत्र आमीन मोहम्मद निवासी नई ईरास, थाना सदर, (भीलवाडा) , यमुनेश उर्फ राहुल गुर्जर पुत्र रामचन्द्र निवासी भार जी का खेडा, माण्डलगढ जिला भीलवाडा के रूप में हुई है।

उदयपुर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार चौधरी ने बताया की दरअसल उनके द्वारा सभी थानाधिकारीयों को निर्देशित किया गया था कि शहर में बढ़ रही दो पहिया वाहनों की चोरी की रोक थाम के लिए अभियान चलाया जाये। उस अभियान के तहत सवीना थाना पुलिस को मुखबिर से इस गैंग के शहर में सक्रिय होने की जानकारी मिली थी जिस पर पुलिस थाना सवीना के थाना दिकारी रविन्द्र सिंह चारण और उनकी टीम ने गैंग के बारे में ज्यादा जानकारी जुटाई और गुरुवार को इस गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया।

पुलिस पूछताछ में चोरों ने अब तक अभियुक्तगण से पूछताछ कर उदयपुर शहर के अन्य थाना क्षेत्रों हिरणमगरी, प्रतापनगर, हाथीपोल, घण्टाघर, एवं राजसमन्द, नाथद्वारा, भीलवाडा, शाहपुरा से मोटरसाइकल चोरी करना बताया है। गिरफ्तार-शुदा अभियुक्तगण पूर्व में भी वाहन चोरी, हत्या व अन्य प्रकरणों में गिरफ्तार हो चुके है। अभियुक्तगण बेरोजगार है तथा गैंग बनाकर उदयपुर, राजसमन्द, भीलवाडा आदि जिलों में वाहन चोरी करने के आदी है। चौधरी ने बताया की इस पूरी कार्यवाही में सवीना थाने के बिनेश कुमार हैड कानि., भगवती लाल कानि., लोकश लाम्बा कानि को विशेष भूमिका रही हैं।