×

शहीद मेजर मुस्तफा ज़कीउद्दीन की याद में ब्लड डोनेशन और निःशुल्क चिकित्सा शिविर

बोहरा यूथ मेडिकल रिलीफ सोसायटी और शिफा त्रिवेणी हॉस्पिटल के संयुक्त तत्त्वावधान में हुआ आयोजन 

 

उदयपुर 6 नवंबर 2022 । शहीद मेजर मुस्तफा ज़कीउद्दीन को श्रद्धांजलि देने हेतु आज रविवार को बोहरा यूथ मेडिकल रिलीफ सोसायटी और शिफा त्रिवेणी हॉस्पिटल के संयुक्त तत्त्वावधान में फतहपुरा स्थित शिफा त्रिवेणी पर एक रक्तदान शिविर और निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।  

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आरएनटी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ लाखन पोसवाल और विशिष्ट अतिथि लेफ्टिनेंट कर्नल ललित शेरिंग थे। शहीद मेजर मुस्तफा के माता पिता और बहन भी कार्यक्रम में उपस्थित रही।  

उक्त कार्यक्रम में सर्वप्रथम शहीद मेजर मुस्तफा को पुष्पांजलि अर्पित की गई।  उसके पश्चात् शहीद मेजर मुस्तफा के माता पिता को विशेष सेवा सारथी सम्मान से सम्मानित किया गया। वहीँ डॉ लाखन पोसवाल और लेफ्टिनेंट कर्नल ललित शेरिंग को भी मोमेंटो और उपरणा ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। 

इस अवसर पर शहीद मेजर मुस्तफा की माँ फातिमा ज़कीउद्दीन ने कहा की उन्होंने देश सेवा के लिए अपना बेटा खोया है और उन्हें इस बात पर बेहद गर्व है। उन्होंने मेजर मुस्तफा के बलिदान को समाज के नवयुवको के लिए प्रेरणादायक बताते हुए कहा की वह चाहती है की कौम के अधिक से अधिक नौजवान देश सेवा के लिए आगे आये। 

बोहरा यूथ मेडिकल रिलीफ सोसायटी के अध्यक्ष अनीस मियांजी ने बताया की रक्तदान और निःशुल्क चिकित्सा शिविर रविवार सुबह 8 बजे शुरू हुआ था। इस दौरान निःशुल्क चिकित्सा शिविर भी आयोजित किया गया जहाँ लोगो की ब्लड प्रेशर और शुगर की निःशुल्क जांच की गई। वहीँ ब्लड डोनेशन और निःशुल्क चिकित्सा शिविर में 100 से अधिक लोगो ने हिस्सा लिया जिनमे पुलिसकर्मी और आर्मी के जवान भी शामिल थे। वहीँ ब्लड डोनेशन कार्यक्रम में एचडीएफसी बैंक का भी विशेष सहयोग रहा।   

शिफा त्रिवेणी हॉस्पिटल की संचालिका शबनम ने बताया कि निःशुल्क चिकित्सा शिवर में डॉ एस के झा, डॉ सरिता जैन, डॉ नीतू शर्मा, डॉ निर्मल चौधरी और डॉ आकांक्षा त्रिपाठी ने अपनी सेवा दी ।  

दाऊदी बोहरा जमात के प्रवक्ता मंसूर ओडावाला ने बताया की कार्यक्रम में दाऊदी बोहरा जमात के अध्यक्ष अब्बास अली नाथ, सचिव ज़ाकिर पंसारी, सह सचिव फ़ैयाज़ इटारसी, बोहरा यूथ संस्थान के महासचिव युसूफ आरजी, बोहरा यूथ मेडिकल रिलीफ सोसायटी के अध्यक्ष अनीस मिंयाजी, सचिव सरफ़राज़ राजनगर वाला, हामिद महू वाला, शब्बीर नासिर, अकील गुरावाला, मोइज़ ज़री, साबिर ज़री, आशिक रंगवाला, फखरुद्दीन रंग वाला और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।