×

सज्जनगढ़ अभ्यारण्य में T-24 के पैरो में बोन कैंसर की आशंका

जयपुर से बुलाई जाएगी टीम

 

उदयपुर 13 अक्टूबर 2022 । सज्जनगढ़ अभ्यारण्य में मौजूद T-24 टाइगर उर्फ़ उस्ताद के पीछे वाले दाएं पैर में इन्फेक्शन हो गया है। आशंका जताई जा रही की उन्हें बोन कैंसर हुआ है।  जिसके इलाज के लिए एक्सपर्ट की टीम जयपुर से बुलाई जाएगी। 

डॉ हंसराज ने बताया कि डेढ़ महीने पहले T-24 के पैर में तकलीफ होने से ठीक ढंग से पैर नहीं जमा पा रहा था, ट्रेंकुलाइज करके जांच की गयी तो पता चला की इनके पीछे वाले दाएं पैर की हड्डी बढ़ी हुई है।  उन्हें बोन कैंसर होने की आशंका भी जताई गई है। अभी यह आरम्भिक अवस्था में ही है अतः पैर काटने जैसी कोई गंभीर बात नहीं है। 

डॉ हंसराज ने बताया की जयपुर से सीनियर डॉक्टर्स की टीम आएगी और जांच के बाद ऑपरेशन करके ठीक कर दिया जाएगा। वर्तमान में उस्ताद को सिर्फ पेरो में ही तकलीफ है जबकि उसके व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया है।  खाना पीना भी नार्मल है। 

उल्लेखनीय है की T-24 टाइगर उर्फ़ उस्ताद अभी 18 वर्ष का है।  उन्हें 2015 में रणथम्बोर से उदयपुर लाया गया था।  तब भी उनके पेट में गड़बड़ी हुई थी। जब T-24 टाइगर उर्फ़ उस्ताद को यहाँ लाया गया था तब भी मीडिया में इसके लेकर काफी सुर्खियां बनी थी।