×

हाइवे जाम करने पर किंग सेना के खिलाफ मामला दर्ज

कल गुरुवार को प्रदर्शन के दौरान हाइवे किया था जाम

 

उदयपुर 13 जनवरी 2023 । ज़िले के डबोक थाना पुलिस ने गुरूवार को हाइवे जाम करने के मामले में किंग सेना मातृभूमि धर्म संघ के संस्थापक गगनसिंह राव समेत 11 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया हैं। पुलिस ने कुल 250 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया हैं। इनमें से अधिकतर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस अब फोटो और वीडियो के आधार पर आरोपियों को नामजद करने की कोशिश कर रही है। 

डबोक थानाधिकारी चैलसिंह चौहान ने बताया कि गुरूवार देर रात को आला पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर मामला दर्ज किया हैं। थानाधिकारी चैलसिंह ने बताया कि 12 जनवरी को दोपहर में सैकड़ों ग्रामीणों के साथ किंग सेना के बैनर तले हाईवे को करीब 10 मिनट तक जाम रखा गया था। इससे लोगों और हाईवे पर आने जाने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई। किंग सेना के गगन सिंह के कहने पर ही उनके कार्यकर्ताओं ने हाइवे को दोनों तरफ से जाम किया था।

किंग सेना के संस्थापक गगन सिंह राव, पूर्ण सिंह, विनय खटीक, लव गुर्जर, डूंगर सिंह राव, बादल बंजारा, कालू गुर्जर, अमरचंद डांगी, गौतम खटीक, बबलू खटीक, हितेश पुरी और अन्य अज्ञात 200 से 250 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उल्लेखनीय है की कल किंग सेना मातृभूमि धर्म संघ ने माही बांध और मानसी वाकल का पानी मेवाड़ के खेतो में लाने के लिए सैंकड़ो ग्रामीणों के साथ मिलकर डबोक चौराहे पर प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन के दौरान हाईवे को करीब 10 मिनट तक जाम रखा गया था।