×

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण और जयंत चौधरी को उदयपुर एयरपोर्ट पर रोका

जितेंद्र मेघवाल हत्याकांड के विरोध में दोनों नेता यहाँ से पाली जाने वाले थे 

 
दोनों नेता के समर्थक एयरपोर्ट पर डटे हुए है 

उदयपुर 3 अप्रैल 2022 । भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद उर्फ़ रावण और आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी को पुलिस ने रविवार को डबोक एयरपोर्ट पर रोक लिया। यह दोनों नेता जितेंद्र मेघवाल हत्याकांड में न्याय की मांग को लेकर पाली जाने वाले थे। सुबह करीब नौ बजे से इन दोनों नेताओं को दोपहर तक पुलिस ने एयरपोर्ट पर रोक रखा था । दोपहर बाद  दोनों नेता दिल्ली लौट गए।

इधर, एयरपोर्ट पर चंद्रशेखर और जयंत चौधरी को रोकने की सूचना जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई, बड़ी संख्या में उनके समर्थक एयरपोर्ट के बाहर पहुंच गए। समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। पुलिस दोनों से बातचीत कर समझाने का प्रयास कर रही है। कार्यकर्ता उन्हें छोड़े जाने तक वहीं रहने की बात कह रहे हैं।

बता दें की करीब 12 दिन पहले भी चंद्रशेखर पाली के बारवा गांव (बाली) पहुंचे थे। जहाँ उन्होंने मृतक जितेन्द्र मेघवाल को श्रद्धांजलि दी थी। इस दौरान बड़ी संख्या में बारवा गांव में भीड़ एकत्र हो गई। 

यह है पूरा मामला

दरअसल, जितेंद्र मेघवाल की 15 मार्च को दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। पुलिस के अनुसार आपसी रंजिश के चलते जितेंद्र की हत्या की गई। जितेंद्र हेल्थ डिपार्टमेंट में कोविड सहायक के पद पर कार्यरत था। वह ड्यूटी के बाद घर लौट रहा था, इसी बीच हमलावरों ने पीछे से वार किया। उसके नीचे गिरने के बाद भी हमलावरों ने चाकू से शरीर में कई वार किए। जितेंद्र को पुलिस ने हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। इलाज के दौरान जितेंद्र की मौत हो गई थी।

हालाँकि उक्त हत्याकांड को पुलिस आपसी रंजिश का मामला बता रही है। जबकि दलित संगठनों ने आरोप लगाया है की मृतक जितेंद्र मेघवाल की मूंछ रखने पर तथाकथित दबंगो ने उनकी हत्या कर दी। जिसका विरोध जताने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण और आरएलडी के जयंत चौधरी उदयपुर से पाली जा रहे थे लेकिनलेकिन पाली में धारा 144 लगी होने के कारण पुलिस ने एयरपोर्ट पर ही दोनों नेताओ की पीड़ित के घरवालों से फ़ोन के ज़रिये मुलाकात करवाई उसके बाद दोनों नेता दिल्ली लौट गए।