×

राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी में चेतन की कृतियां प्रदर्शित

राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी “इन्फ्यूजन 6”
 

उदयपुर 11 जुलाई 2022 । कला चर्चा तथा राजस्थान ललित कला अकादमी के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी “इन्फ्यूजन 6” प्रदर्शनी का आयोजन अकादमी की मॉडर्न आर्ट गैलरी जयपुर में किया जा रहा है। इसमें उदयपुर के चित्रकार चेतन औदिच्य की चर्चित पेंटिंग 'आ नो भद्रा' के साथ अन्य  कृतियों को प्रदर्शित किया गया है।

इस महत्वपूर्ण प्रदर्शनी का उद्घाटन राजस्थान ललित कला अकादमी के पूर्व अध्यक्ष एवं वनस्थली विद्यापीठ के पूर्व संकाय डीन भवानी शंकर शर्मा, केरल से आए राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त वरिष्ठ कलाकार सचिन कुमार , संस्कृतिकर्मी प्रमोद शर्मा, अकादमी के सचिव रजनीश हर्ष तथा प्रदर्शनी अधिकारी विनय शर्मा ने किया। 

इस अवसर पर देश भर से आए कलाकारों की उपस्थिति रही। प्रदर्शनी में महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, सिक्किम, दिल्ली तथा राजस्थान के कलाकारों की कृतियां प्रदर्शित की गई है। इनमें लखनऊ के भूपेन्द्र अस्थाना, बड़ोदा के अजित वर्मा, दिल्ली के पंकज तिवारी, राजस्थान के जितेन्द्र कुमार सोनी तथा भावना सक्सेना की कृतियां विशेष रूप से आकर्षण का केंद्र है।

प्रदर्शनी के संयोजक ताराचंद शर्मा ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित इस प्रदर्शनी में उदयपुर के चित्रकार चेतन की पेंटिंग डेढ़ सौ चित्र कृतियों में न केवल सबसे बड़ी चत्रकृति है बल्कि इसकी कथावस्तु भी भारतीय संस्कृति के वैचारिक पक्ष को सबलता के साथ प्रस्तुत करती है।