×

ईएसआई हॉस्पिटल चित्रकूट नगर आवासीय कॉलोनी में सफाई को लेकर विवाद 

दोनो पक्षों ने एक दुसरे पर लगाए आरोप 

 

उदयपुर 13 सितंबर 2022 । चित्रकूट नगर स्थित ईएसआई हॉस्पिटल जिन्हे पूर्व में कोरोना का हॉस्पिटल बनाया गया था। वहां पर डॉक्टर्स के लिए रेजिडेंशियल क्वार्टर में रहने वाले डॉक्टर्स के परिवार पिछले कुछ दिनों से वहां हो रही गंदगी से परेशान है। डॉक्टर्स की पत्नियां और मेडिकल स्टाफ की अन्य महिलाऐ एकत्र होकर आज मंगलवार शाम को आज करीब साढ़े चार बजे मेडिकल सुपरिंटेंडेंट मनोज कुमार से मिलने पहुंची। 

जब पीड़ित महिलाए मेडिकल सुपरिंटेंडेंट मनोज कुमार से मिलने पहुंची तो वहां पर विवाद की स्थित उत्पन्न हो गई। महिलाओ का आरोप है की मनोज कुमार ने पहले तो मिलने से ही मना कर दिया और फिर उनके चैम्बर में पहुँचने पर उनकी असिस्टेंट महिला (कॉट्रैक्ट) ने कथित रूप से उनके साथ धक्का मुक्की की। जिनसे नाराज़ महिलाए सुखेर थाने पहुंचे और मेडिकल सुपरिंटेंडेंट मनोज कुमार के खिलाफ परिवाद पेश किया और कार्यवाही की मांग की। 

महिलाओ का आरोप है की लम्बे समय से इस आवासीय कॉलोनी की हालत खस्ता है जिसके सुधर के लिए पूर्व में भी कई बार मेडिकल सुपरिंटेंडेंट मनोज कुमार को अवगत करवाया गया लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। 

वहीँ इस मामले में मेडिकल सुपरिंटेंडेंट मनोज कुमार का कहना है कि दो दिन पूर्व मेरे पास यह लोग आये थे मैंने पूरी बात सुनी थी। जहाँ पर यह आवासीय क्वार्टर है वहां पर बड़ी बड़ी घास उग गई है मैंने हाउस कीपिंग स्टाफ से हटाने को बोला। अगले दिन हाउस कीपिंग स्टाफ ने कहा की यह तो हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट का काम है, मैंने हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट से भी बात की।

आज भी जब महिलाये आई तो मैंने हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट के एडिशनल डायरेक्टर डॉ मुखराज मीणा से मिलने के लिए कहा जिस पर वह महिलाय उन्ही से बात करने पर अड़ गई और उनके रूम के बाहर जाकर चार पांच घंटे के लिए बैठ गई उस दौरान उनके सरकारी कामकाज में भी बाधा हुई जिसके चलते उन्होंने भी सुखेर थाने में सुरक्षा की मांग करते थाना इंचार्ज को दे दी है। 

सुखेर थाना पुलिस का कहना है की परिवाद मिलने पर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जाँच के बाद पाए गए तथ्यों के आधार पर आगे की कार्यवाही की जायेगी।