×

उदयपुर में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर वकीलों का प्रदर्शन, कई वकीलों की गिरफ्तारी

चिंतन शिविर के बीच वकीलों का प्रदर्शन

 

उदयपुर में तीन दिवसीय नल संकल्प शिविर का आयोजन जारी हैं। ऐसे में आज वकीलों ने कोर्ट चौराह पर हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर विरोध प्रर्दशन किया। सभी अधिवक्ता कोर्ट के बाहर काले झड़े लेकर विरोध प्रर्दशन करने लगे। इस दौरान वहां पुलिस जाब्ता मौजूद था। पुलिस और अधिवक्ताओं के बीच आपस में झड़प हो गई। लेकिन अधिवक्ताओं ने पुलिस की बात नहीं मानी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ नारेबाजी की।

पुलिस ने किया कई वकीलों को गिरफ्तार 

राजस्थान के मुख्यमंत्री से हाईकोर्ट बेंच की मांग कर रहे वकीलों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पूर्व विधानसभा अध्यक्ष शांतिलाल चपलोत ने भी गिरफ्तारी दी। वकीलों का कहना था कि उदयपुर में हाईकोर्ट बैंच यहां के आदिवासियों के लिए बेहद जरूरी है। बता दें कि वकीलों की यह मांग वर्षों पुरानी है इस दौरान बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों की सरकारें कई वर्षों तक रही हैं। मगर यह मांग अबतक पूरी नहीं हो सकी हैं। 

बार एसोसिएशन उदयपुर के पदाधिकारियों ने की थी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात

उदयपुर में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर बार एसोसिएशन उदयपुर के पदाधिकारियों ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की थी। लेकिन मुख्यमंत्री की ओर से कोई जवाब नहीं मिला। इसी कारण आज कोर्ट चौराह के बाहर वकीलों ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ विरोध प्रर्दशन किया।