×

एलपीजी के अवैध व्यवसाय पर रसद विभाग की कार्रवाई, 6 सिलेंडर जब्त

मैसर्स हर्षित गैस एप्लाइंसेस और ताज कार बाज़ार दुकानों पर की गई कार्रवाई 

 

उदयपुर 16 नवंबर। जिला कलक्टर के निर्देशानुसार रसद विभाग की टीम द्वारा एलपीजी की अवैध व्यवसाय की रोकथाम के लिए कार्यवाही की गई। जिला रसद अधिकारी बीज सुराणा ने बताया कि रसद कार्यालय की विशेष टीम, में प्रवर्तन अधिकारी विनोद परमार व मानसी पंड्या, प्रवर्तन निरीक्षक विशेष मीना व मनीष शर्मा ने एलपीजी की अवैध व्यवसाय को रोकने हेतु छापेमारी करते हुए नियमानुसार कार्यवाही की गई है।

इस कार्यवाही के तहत अमल का कांटा में मैसर्स हर्षित गैस एप्लाइंसेस मालिक राजेंद्र कुमार जैन पर एलपीजी अवैध व्यवसाय/रिफिलिंग की कार्रवाई करते हुए घरेलू गैस सिलेंडरों में व्यावसायिक गैस सिलेण्डरसे गैस ट्रांसफर करने से,6 सिलेंडर जब्त किये गए।


वही दूसरी ओर जिला रसद अधिकारी उदयपुर को ताज कार बाज़ार रेती स्टैंड पर घरेलु गैस सिलेंडरो का अवैध भण्डारण एवं घरेलू गैस सिलेंडरो से वाहनों में गैस भरी जाने की सूचना मिलने पर टीम पहुंची जहां ताज कार बाजार के मालिक ताजुद्दीन/शमीउद्दीन भी मौके पर उपस्थित पाए गए। मौके पर दुकान के अन्दर एक टेबल पर 2 घरेलू गैस सिलेंडर से रिफिल कर गाड़ी या वाहन में गैस भरने वाली मशीन, दुकान के अन्दर भारत गैस के 6 सिलेंडर भरे हुए और भारत गैस के 3 सिलेंडर खली घरेलू रखे हुए थे। इसके अतिरिक्त 1 एचपी कंपनी का व्यावसायिक सिलेंडर तथा 2 एचपी के छोटे (5 लीटर) सिलेंडर रखे हुए पाए गए। कार्रवाई करते हुए मौके पर जब्त करते हुए कार्रवाई पूर्ण की एवं निकट भविष्य में भी ऐसी कार्रवाइयां निरंतर जारी रहेगी।