×

तंबाकू नियंत्रण अभियान के अंतर्गत डिजिटल जागरूकता प्रतियोगिता का आयोजन

विजेता प्रतिभागी को मिलेगा 5100 रुपये का इनाम

 

उदयपुर, 24 मई। चिकित्सा एवम् स्वास्थ्य विभाग के तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ की ओर से 100 दिवसीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम की कार्ययोजना के तहत सोशल मीडिया आधारित एक डिजिटल जागरूकता अभियान एवम् वीडियो प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता एलएआरसी, संप्रति संस्थान, फिल्मस्थान, एसआरकेपीएस एवं रितानवेशी योग फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित की जा रही है।

मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने की अंतिम तिथि 29 मई रखी गई है। अंतिम तिथि को सुबह 10:00 बजे तक इसके लिए वीडियो पोस्ट किया जा सकता है। ऑनलाइन वीडियो संदेश प्रतियोगिता में सबसे अधिक देखे गए, लाइक किए गए, शेयर किए गए तथा रिट्वीट किए गए वीडियो को हर श्रेणी में पुरस्कार के रुप में 5100 रूपये एवं प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

डॉ खराड़ी ने बताया कि प्रतियोगिता में शामिल होने एवं प्रविष्ठियां भेजने के लिए प्रतिभागियों को तंबाकू से दूर रहने व छोड़ने का संदेश देते हुए वीडियो बनाकर अपने सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब इत्यादि पर प्रतियोगिता के हैशटैग #TobaccoFreeRajasthan तथा #NTCPNHMRajasthan को अनिवार्य रूप से साथ लिखते हुए पोस्ट करना है।

इस पोस्ट के लिंक को गूगल फार्म लिंक https://forms.gle/ane8QxKfdLwwVuZu7 अथवा https://bit.ly/NHMvideo पर नाम और पते के साथ भिजवाया जाना है। प्रतिभागी एक से अधिक प्रविष्ठियां भी भिजवा सकते है।