×

दो वर्ष के बाद गांधी ग्राउंड में होगा दशहरा कार्यक्रम

यह कार्यक्रम श्री बिलोचिस्तान पंचायत व श्री सनातन धर्म सेवा समिति के संयुक्त तत्वाधान में किया जाता है

 

उदयपुर 15 सितंबर 2022 । श्री बिलोचिस्तान पंचायत व श्री सनातन धर्म सेवा समिति की दशहरे उत्सव की तैयारी के लिए शक्ति नगर स्थित सनातन मंदिर में बैठक रखी गई ।

सेवा समिति के हेमन्त गखरेजा ने बताया कि कोविड के कारण पिछले 2 वर्ष से दशहरे का कार्यक्रम नहीं हुआ है, शहर में होने वाली यह कार्यक्रम श्री बिलोचिस्तान पंचायत व श्री सनातन धर्म सेवा समिति के संयुक्त तत्वाधान में किया जाता है, जिसमे शहर सभी धर्मप्रेमी शामिल होते हैं। 

पूज्य बिलोचिस्तान पंचायत के महासचिव विजय आहूजा ने बताया कि पिछले  2 साल से श्री सनातन मंदिर के प्लाट में दशहरा कार्यक्रम सांकेतिक तौर पर केवल 15 सीट पुतला का दहन किया जा रहा है परंतु इस बार गांधी ग्राउंड में यह कार्यक्रम विशाल रूप से मनाया जाएगा, जिसमें रावण का पुतला 70 फीट,  मेघनाथ कुंभकरण का 65 फिट होगा एव करीब 100 फीट लंबी सोने की लंका भी बनाई जाएगी इसके लिए मथुरा से आई शाकिर अली की टीम बनाने में लगी हुई है। 

कार्यक्रम की तैयारी में पंचायत अध्यक्ष नानकराम कस्तूरी, सुरेश कटारिया, जितेन्द्र तलरेजा, विजय आहुजा, समिति सयोजक हेमंत गखरेजा, मनोज कटारिया, नरेंद्र कथूरिया, होलाराम, सोनू तलरेजा, विक्की थदवानी, अशोक खथूरिया, प्रकाश बुधराज आदि तैयारी में लगे हुये हैं।