×

उदयपुर में धूमधाम से मनाया ईद उल अज़हा का त्यौहार 

चेतक सर्कल स्थित पल्टन मस्जिद में साढ़े आठ बजे अदा की ईद की नमाज़

 

उदयपुर 10 जुलाई 2022 । ईद उल अजहा का त्यौहार आज रविवार को शहर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। उदयपुर में पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में चेतक सर्कल स्थित शहर की सबसे बड़ी पल्टन मस्जिद पर सुबह साढ़े आठ बजे नमाज अदा की गई। पल्टन मज्जिद पर सुबह से ही नमाजियों का आना शुरू हो गया। अलसुबह से ही पुलिस द्वारा मस्जिद समेत आस-पास के क्षेत्रो में चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही थी।

ईद के मौके पर पल्टन मस्जिद पर ईद की नमाज़ के बाद लोगो ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी एवं उसके बाद कब्रिस्तान और दरगाहो में जाकर अकीदत के फूल चढ़ाये गए।  इसके बाद घरो में कुर्बानियों का सिलसिला शुरू हुआ। 

वहीँ इस अवसर पर पल्टन मस्जिद पर मौजूद संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट, आईजी प्रफुल्ल कुमार, जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा, जिला पुलिस अधीक्षक विकास कुमार शर्मा, एडीएम प्रभा गौतम, जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन समेत प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद रहे। प्रशासन के आला अधिकारियो ने मुस्लिम समुदाय को ईद की मुबारकबादी पेश की। 

पल्टन मस्जिद के सदर रियाज़ हुसैन, पूर्व पार्षद मोहम्मद अयूब, मुस्लिम महासंघ के हाजी मोहम्मद बक्श, हनीफ खान एवं मुस्लिम समुदाय के अन्य वरिष्ठ एवं गणमान्य लोगो ने भी नमाज के बाद संभागीय आयुक्त, कलेक्टर और आईजी को मेवाड़ी पाग पहनाकर सम्मान किया। मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों ने कहा की समाज के चुनिंदा लोगों ने उदयपुर की छवि खराब करने की कोशिश की। ऐसा घिनौना कृत्य करने वाले को सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए।

इस अवसर पर संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने कहा कि उदयपुर घूमने आने वालों को यह देखना चाहिए कि इतना बड़ा कांड होने के बाद भी उदयपुर में किसी तरह का माहौल नहीं बिगड़ा। शहर वासियों ने भाईचारे और सौहार्द की भावना का परिचय देते अमन चैन बनाये रखा। आईजी प्रफुल्ल कुमार ने कहा कि शहर में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए। एएसपी रैंक के अधिकारियों को निगरानी के लिए नियुक्त किया गया। शहर में ड्रोन से भी नजर रखी गई थी।