×

गिट्स में स्मार्ट इन्जिनियरिंग फॉर स्मार्ट सिटीज पर एक्सपर्ट टॉक का आयोजन

छात्रों को स्मार्ट इन्जिनियरिंग का दैनिक जीवन में किस प्रकार उपयोग किया जा सकता हैं इसके बारे में बताया

 

गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर (गिट्स) के सिविल इन्जिनियरिंग विभाग ने ‘‘स्मार्ट इन्जिनियरिंग फॉर स्मार्ट सिटीज’’ के लिए एक्सपर्ट टॉक का आयोजन किया। इस अवसर पर स्मार्ट सिटी लिमिटेड उदयपुर से चीफ कन्स्ट्रक्शन मैनेजर ललित गुप्ता, प्रोजक्ट कॉर्डिनेटर सुदर्शन ग्वाला, सिनियर इन्जिनियर वकार भट्ट और रविन्द्र कुमार शर्मा उपस्थित रहे।

संस्थान निदेशक डॉ. एन.एस. राठौड सभी इन्जिनियर्स का स्वागत करते हुए अपने उदबोधन के द्वारा स्मार्ट इन्जिनियरिंग को बहुत ही सरल और तरीके से परिभाषित किया। साथ ही छात्रों को स्मार्ट इन्जिनियरिंग का दैनिक जीवन में किस प्रकार उपयोग किया जा सकता हैं इसके बारे में बताया। 

कार्यक्रम के दौरान ललित गुप्ता ने स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत चल रहे विभिन्न प्रोजेक्ट्स का तकनीकी आधार पर विवरण दिया। साथ ही उन्होनें बताया कि किस आधार पर विभिन्न प्रोजेक्ट्स में स्मार्ट इन्जिनियरिंग का समावेश किया जाता हैं। 

कार्यक्रम के अंत में सिविल इन्जिनियरिंग के विभागाध्यक्ष डॉ. मनीष वर्मा ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रेषित किया । इस अवसर पर संस्थान के वित्त नियंत्रक बी.एल. जांगिड सहित पूरा गीतांजली परिवार उपस्थित रहा।