×

उदयपुर में 5 जून को हज ट्रेनिंग व टीकाकरण कैंप

R.T.P.C.R. टेस्ट दिल्ली मे रिपोर्टिंग पाइंट पर होगा, हज यात्रियों को दिल्ली 60 घंटे पहले पहुचना ज़रूरी होगा
 
राजस्थान हज कमेटी ने जारी किया जिलेवार हज ट्रेनिंग व टीकाकरण कैंप

उदयपुर 28 मई 2022 । राजस्थान स्टेट हज कमेंटी के जिला संयोजक व ट्रेनर जहीरूद्दीन सक्का बताया है कि राजस्थान के हज यात्रियों के हज ट्रेनिंग व टीकाकरण  कैम्प 1 जून से शुरू हो जाएंगे  ओर 6 जून को सम्पूर्ण कर लिये जायेंगे। 

उन्होंने बताया कि कैम्म की शुरुआत नागौर से कि जायेगी । अन्य जिलों में इस तरह होंगे कैंप 

1 जून 2022 को नागौर ।

2 जून 2022 को कोटा/ बूंदी /बारां/ झालावाड़ /बाड़मेर/ मकराना ।

4 जून 2022 को अजमेर /भीलवाड़ा/ झुंझुनू /धौलपुर /भरतपुर/ जोधपुर ।

5 जून 2022 को  उदयपुर संभाग का उदयपुर शहर में आयोजित किया जाएगा जिसमें उदयपुर/राजसमंद /बांसवाड़ा/ डूंगरपुर 

राजस्थान हज कमेटी ने सेंटर हज कमेटी मुम्बई से गुजारिश की थी कि राजस्थान के हज यात्रियों को  हमारे द्वारा जिलेवार लगाए जाने वाले ट्रेनिंग कैम्प व टीकाकरण केम्प में ही बैगेज उपलब्ध कराए जाए । इस लिए अब सभी हज यात्रियों को हज ट्रेनिंग कैम्म मे ही हज कमेटी के द्वारा हर हज यात्री को दो बैग दिये जायेंगे जिस का हज यात्रियों को कोई भुगतान नहीं करना है । 

राजस्थान स्टेट हज कमेटी के उदयपुर जिला संयोजक जहीरुद्दीन सक्का ने बताया कि हज यात्रियों की फ्लाइट दिल्ली से जाएगी हज कमेटी ऑफ इण्डिया की गाईड लाईन के अनुसार RTPCR टेस्ट 48 घण्टे पहले किया जाएगा । इस लिये सभी हज यात्रियों को फ्लाइट तारीख के समय से 60 घंटे पहले दिल्ली रिपोर्टिंग पाइंट पर पहुंचना जरूरी होगा । 

सक्का ने बताया की 31 मई तक सभी को अपना पूरी रकम जमा करना आवश्यक है। इस बार हज का खर्च 388800 तथा कुर्बानी का चार्ज अलग से देना होगा।